कोरोना का कहर: इस राज्य में भी लगेगा दो हफ्ते का पूर्ण लाॅकडाउन…

कोरोना का कहर: इस राज्य में भी लगेगा दो हफ्ते का पूर्ण लाॅकडाउन…

10 से 24 मई तक रहेंगी पाबंदी: पर्यटन स्थलों की यात्रा पर भी रोक रहेगी…

आॅक्सीजन संकट पर मुख्यमंत्री ने प्रधानमंत्री को लिखा पत्र…

लखनऊ/चेन्नई। कोरोना के बढ़ते केसों को देखते हुए तमिलनाडु सरकार ने 10 मई से दो हफ्ते के लिए पूर्ण लॉकडाउन लगाने की घोषणा की है। तमिलनाडु के नवनिर्वाचित मुख्यमंत्री एम के स्टालिन ने कहा कि ,10 से 24 मई तक राज्य में पूर्ण लाॅकडाउन रहेगा। स्टालिन ने कहा है कि उनकी सरकार निजी अस्पतालों में कोविड मरीजों का सारा खर्च उठाएगी। इस दौरान किराना, राशन, मांस की दुकानें दोपहर 12 बजे तक खोलने की परमीशन दी गई है वहीं अन्य राज्यों से आने वाले लोगों को पहले ई-रजिस्ट्रेशन कराना होगा इसके अलाव पर्यटन स्थलों की यात्रा पर प्रतिबंध भी रहेगा।
तमिलनाडु में शुक्रवार को एक दिन में कोरोना वायरस संक्रमण के सर्वाधिक 26,465 नए मामले सामने आए। इसके बाद संक्रमितों की कुल संख्या बढ़कर 13,23,965 हो गई हैं। वहीं बीते 24 घंटे में 197 कोरोना मरीजों की मौत के साथ ही मृतकों की तादाद 15,171 तक पहुंच गई है। चेन्नै में संक्रमण के 6,738 नए मामले सामने आने के बाद संक्रमितों की कुल संख्या 3,77,042 हो गई है। अब तक 5,081 रोगियों की मौत हो चुकी है।
इससे पहले राज्य में ऑक्सिजन संकट को लेकर मुख्यमंत्री एम के स्टालिन ने प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी को शुक्रवार को पत्र लिखा। उन्होने राज्य को ऑक्सिजन की आपूर्ति सुनिश्चित करने और इसके लिए केंद्र से कंटेनर की उपलब्धता व रेल के जरिये परिवहन सुनिश्चित करने का अनुरोध किया। उन्होंने चेन्नई के नजदीक एक सरकारी अस्पताल में इस हफ्ते कथित तौर पर ऑक्सिजन की कमी के चलते 13 लोगों की मौत का जिक्र भी किया।
(8 मई 2021)

विशेष संवाददाता विजय आनंद वर्मा की रिपोर्ट, , ,