हमारा पूरा प्रयास है महामारी के समय में कोई भी भूखा ना सोए…

हमारा पूरा प्रयास है महामारी के समय में कोई भी भूखा ना सोए…

संगठन क्षेत्र में लोगों के घर जा कर राशन किट वितरण करेगा…

लखनऊ। शहर भर ही नहीं बल्कि पूरा देश इस कोरोना महामारी से जूझ रहा है। जिससे लड़ने के लिए सरकारी ताकतें और संस्थाओं ने अपनी पूरी ताक़त लगा रखी है। कोरोना से लोगों को बचाने के लिए। सौभाग्य की बात ये है देश मे जब कभी भी आपदा आई है। देश के लोगों ने एकजुट होकर सामना किया है। और बिना भेदभाव के लोगों के लिए दिल खोलकर सहायता की है।
इस आपदा के बीच जहाँ अलग-अलग संगठन लगातार गरीबों की मदद् के लिए कहीं ऑकसीजन तो कहीं भोजन वितरण कर सहायता देने मे लगी है। तो उसी बीच एक संगठन जो “यूथ फाॅर पीस” के नाम से चर्चित संगठन है। उसके अध्यक्ष मोहम्मद अली नईम राज़ी और मशहूर समाज सेवक व पत्रकार ए आर रहमान सैफी ने बीते बुधवार को पवित्र रमज़ान में और इस महामारी के बीच डालीगंज छत्ते पर स्थित ग़रीब बस्ती मे जाकर राशन किट, मास्क और सेनिटाईजर वितरण किया।
नईम राज़ी और रहमान सैफी ने बताया हम सभी इस भयानक आपदा का सामना कर रहे है। लेकिन हमे ये कतई नहीं भूलना है। भारत देश में एकजुट होकर रहते हैं। और जब भी कोई आपदा की घड़ी आती है। तो एकजुट होकर सामना करते हैं। भारत देश हमारी एकता से ही जाना जाता है।
हम सभी को एक दूसरे की मदद् करते रहना चाहिए। और हर मुसीबत के समय गरीबों के लिए और गरीब के साथ हमेशा खड़े रहना जरूरी है। क्यों की जब कभी बुरा समय आता है। या कोई संकट मंडराने लगता है। तो उसका ज्यादा असर गरीबों पर ही पड़ता है।
रहमान सैफी ने अपनी बात को आगे बढ़ाते हुए बताया कि, हम चाहते है पूरे क़दम रसूल वार्ड मे एक ऐसी मुहीम चलाए जिससे गरीबों की हर मुमकिन मदद् की जा सके और उनकी समस्याओं का निवारण भी हो सके। दरअसल ज्यादा तर देखा गया है। सरकारी मदद् घर-घर पहुँचना गरीबों के लिए थोड़ा मुश्किल पड़ता है। तो हमने तय किया है। सरकारी सुविधाओं के साथ-साथ हम भी पूरी तरह से गरीबों की मदद करेंगे।

संवाददाता सुहेल मारूफ की रिपोर्ट…