कोरोना संक्रमण के चलते यूपी में दो दिन का और बढ़ाया गया लाॅकडाउन…

कोरोना संक्रमण के चलते यूपी में दो दिन का और बढ़ाया गया लाॅकडाउन…

अब गुरुवार सुबह 7 बजे तक रहेगा “आंशिक कोरोना कर्फ्यू” : बाजार-दुकाने बंद रहेंगी…

केवल जरुरी सेवाओं को ही छूट मिलेगी…

लखनऊ। यूपी में बढ़ते कोरोना संक्रमण के मद्देनजर वीकेंड लॉकडाउन को एक बार फिर दो दिनों के लिए और बढ़ा दिया गया है। प्रदेश में लागू लाॅकडाउन (आंशिक कोरोना कर्फ्यू) अब 6 मई गुरुवार की सुबह 7 बजे तक लागू रहेगा।
इससे पहले राज्य सरकार ने हाईकोर्ट के आदेश के बावजूद पूरा लॉकडाउन लगाने से इनकार कर दिया था। परन्तु अब धीरे-धीरे वीकेंड लॉकडाउन को बढ़ाया जा रहा है।‌ अब 6 मई सुबह 7 बजे तक लागू रहेगा लॉकडाउन। पहले यह मंगलवार तक के लिए था। संक्रमण के रोकथाम के लिए बढ़ाया गया लॉकडाउन, यानि अब मंगलवार और बुधवार को भी जारी रहेगा कोरोना आंशिक कर्फ्यू।
लॉकडाउन के दौरान किसी भी व्यक्ति के बेवजह बाहर निकलने पर पाबंदी रहेगी। बाजार-दुकाने बंद रहेंगी, साप्ताहिक मार्केट नहीं लगेंगी। हालांकि, जरूरी क्षेत्र के लोगों को छूट रहेगी।

पंचायत चुनाव में जीत पर विजय जुलूस नहीं…..
प्रदेश में कोरोना वायरस से बढ़ते मामले देख मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ ने ये फैसला लिया है। इस दौरान अनिवार्य सेवा पहले की तरह से चालू रहेंगी। नगर पालिका और नगर निगम की टीमें प्रदेश में इस दौरान जगह-जगह पर सैनिटाइजेशन का काम करेंगी। सरकार के दो दिन लॉकडाउन बढ़ाने के कारण अब प्रदेश में पंचायत चुनाव के विजेता बड़ा जश्न मनाने से भी वंचित रहेंगे।  (3 मई 2021)

विशेष संवाददाता विजय आनंद वर्मा की रिपोर्ट, , ,