कोरोना का कहर और हादसों पर हादसे, फिर लगी एक कोविड अस्पताल में आग…

कोरोना का कहर और हादसों पर हादसे, फिर लगी एक कोविड अस्पताल में आग…

दो नर्सों सहित 18 लोगों की दर्दनाक मौत, कई घायल: चार-चार लाख की मदद की घोषणा…

बचाए गए मरीजों को दूसरे अस्पतालों में शिफ्ट किया गया…

लखनऊ/अहमदाबाद। गुजरात के भरूच में एक कोविड-19 अस्पताल में देर रात लगी आग से कम से कम 18 लोगों की मौत हो गई। मृतकों में दो नर्सें भी शामिल हैं। पेटल वेलफेयर कोविड अस्पताल में आग लगने का कारण शुरुआती जांच में शार्ट सर्किट बताया जा रहा है। भरूच के पुलिस अधीक्षक राजेन्द्र सिंह चुडास्मा के अनुसार ‘शॉर्ट सर्किट होने की वजह से पटेल वेलफेयर कोविड अस्पताल के आईसीयू में रात 12.30 बजे आग लग गई। आग को बुझा लिया गया है। इस आग में 18 लोगों के मारे जाने की खबर है। घायल मरीजों को दूसरे अस्पताल में शिफ्ट किया गया है।
गुजरात के मुख्यमंत्री विजय रूपाणी ने इस हादसे पर दुख जताया है। मुख्यमंत्री ने कहा कि राज्य सरकार प्रत्येक पीड़ित परिवार को चार-चार लाख रुपए की आर्थिक मदद देगी। अस्पताल में करीब 70 मरीज भर्ती थे।चार मंजिला इस इस्पताल में 24 मरीजों को आईसीयू में रखा गया था। इस घटना में कई मरीज घायल भी हुए हैं। घटना की जानकारी मिलते ही फायर ब्रिगेड की कई गाड़ियां आग बुझाने पहुंच गईं। पटेल वेलफेयर अस्पताल की पहली मंजिल में कोरोना मरीजों के लिए कोविड केयर सेंटर बनाया गया था।
इस हादसे में अस्पताल की दो नर्सों ने भी अपनी जान गंवा दी। करीब 50 लोगों को रेस्क्यू किया गया और उन्हें दूसरे अस्पताल में भर्ती कराया गया है।‌फायर ऑफिसर शैलेश संसिया ने बताया कि अस्पताल की पहली मंजिल पर कोविड वार्ड बनाया गया था। एक घंटे के भीतर आग पर काबू पा लिया गया। साथ ही, फायर फाइटर्स और स्थानीय लोगों की मदद से करीब 50 लोगों को बचा लिया गया। (1 मई 2021)

विशेष संवाददाता विजय आनंद वर्मा की रिपोर्ट, , ,