*बढ़ते कोरोना संक्रमण के चलते एक हफ्ते के लिए लाॉकडाउन बढ़ा…..*

*बढ़ते कोरोना संक्रमण के चलते एक हफ्ते के लिए लाॉकडाउन बढ़ा…..*

*अब तीन मई तक रहेगी पाबंदी: अभी भी ऑक्सिजन की कमी*

*ऑक्सिजन पहुंचाने वालों का धन्यवाद*

*लखनऊ/नई दिल्ली।* देश की राजधानी नई दिल्ली में लगातार बढ़ते कोरोना संक्रमण के कारण लागू लॉकडाउन को एक हफ्ते के लिए और बढ़ा दिया गया है। इसकी घोषणा खुद मुख्यमंत्री अरविंद केजरीवाल ने की है। दिल्ली के मुख्यमंत्री अरविंद केजरीवाल ने वर्चुअल माध्यम से एक प्रेस कॉन्फ्रेस को संबोधित करते हुए कहा कि दिल्ली में कोरोना का कहर जारी है, बहुत ज्यादा कोरोना बढ़ गया है। हमने 6 दिन का लॉकडाउन लगाया था जो सोमवार सुबह खत्म हो रहा है, लॉकडाउन जरूरी था और एक तरह से अंतिम हथियार है।
मुख्यमंत्री अरविंद केजरीवाल ने कहा कि अभी भी कोरोना का कहर जारी है और कोरोना कम नहीं हो रहा है। इसलिए सबका मत यही है कि लॉकडाउन को और बढ़ाना चाहिए। इसलिए एक हफ्ते के लिए लॉकडाउन को और बढ़ाया जा रहा है। लॉकडाउन अगले सोमवार सुबर 5 बजे तक रहेगा। उन्होने कहा कि दिल्ली में संक्रमण की दर 36-37 प्रतिशत तक पहुंच चुकी है, पिछले 1-2 दिन में कुछ कम हुई है और यह लगभग 29 प्रतिशत है। हम भगवान से प्रार्थना करते हैं कि इससे मुक्ति मिले।
अरविंद केजरीवाल ने कहा कि दिल्ली में अभी कम ऑक्सीजन पहुंच रही है, जो बड़ा चिंता का कारण है, हमारे अधिकारी मंत्री सभी लोग रात-रात भर सप्लायर्स से ट्रक ड्राइवर से फोन करके कोशिश कर रहे हैं कि समय पर अस्पताल पहुंचे। सारी कोशिशें कामयाब नहीं हुई हैं, कई जगह हम फेल भी हुए लेकिन कई जगहों पर हम कामयाब हुए हैं। जो लोग भी ऑक्सीजन पहुंचाने की कोशिश कर रहे हैं उन सभी का धन्यवाद। ( 25 अप्रैल 2021)
*विशेष संवाददाता विजय आनंद वर्मा की रिपोर्ट, , ,*