कोरोना से मां की मौत से दुखी बेटी ने चौथी मंजिल से लगाई छलांग…

कोरोना से मां की मौत से दुखी बेटी ने चौथी मंजिल से लगाई छलांग…

परिजनों ने की बचाने की भरसक कोशिश, पर नीचे खड़े लोग वीडियो बनाते रहे…

अस्पताल में इलाज के दौरान हुई मृत्यु…

लखनऊ/भोपाल। मध्य प्रदेश के रायसेन जिले के मंडीदीप से दिल दहला देने वाली खबर सामने आई हैं। यहां कोरोना के चलते एक मां की मौत होने के बाद सदमें में आई बेटी ने भी उसके अगले दिन अपने फ्लैट की चौथी मंजिल से छलांग लगा दी। बुधवार देर रात अस्पताल में इलाज के दौरान बेटी ने भी दम तोड़ दिया। हालांकि परिजन कुछ देर तक बाल्कनी से लटकी अवस्था में उसे खींचकर बचाने की कोशिश करते रहे, लेकिन चंद क्षणों में ही वो चार मंजिल से नीचे आ गिरी। अफसोस की बात ये है कि‌ नीचे खड़े लोग इस दौरान घटनाक्रम का वीडियो बनाने में मसरूफ हो गए, किसी ने भी नीचे से उसकी जान बचाने का प्रयास नहीं किया।
जिले के मंडीदीप में स्थित हिमांशु हाइट्स की चौथी मंजिल पर रहने वाला परिवार मूलत: कोलकाता का निवासी है। लड़की की मां की एक दिन पहले ही कोरोना से मौत हुई थी। सामने आए वीडियो के मुताबिक, जैसे ही युवती ने चार मंजिल से छलांग लगाने का प्रयास किया, तो उसके परिजन ने तत्काल ही उसका हाथ पकड़ लिया। हालांकि, लड़की खुद भी अपना हाथ छुड़ाने की कोशिश कर रही थी, इसलिये बचाने वालों के हाथ की पकड़ मजबूत नहीं बन पा रही थी। मौके पर चीख-पुकार मची तो नीचे भी कई लोग जमा हो गए।
परिजन लड़की को बचाने के लिए उसे खींचने की कोशिश करते रहे तो नीचे लोग वीडियो बनाते रहे। वो चीखते-चिल्लाते लोगों से लड़की को बचाने की अपील करते रहे, लेकिन किसी ने भी उनकी एक न सुनीं। परिजन चौथी मंजिल से भागते हुए नीचे आए और लड़की को तत्काल अस्पताल लेकर पहुंचे, जहां इलाज के दौरान उसने दम तोड़ दिया। पुलिस ने शव‌ को कब्जे में लेकर पोस्टमार्टम के लिए भेजकर मामले की जांच शुरू कर दी है। (22 अप्रैल 2021)

विशेष संवाददाता विजय आनंद वर्मा की रिपोर्ट, , ,