*ट्रक ने सिविल डिफेंसकर्मी को कुचला,*

*ट्रक ने सिविल डिफेंसकर्मी को कुचला,*

*1500 मीटर तक घसीटा*

*नई दिल्ली, 11 अप्रैल।* बाबा हरिदास नगर में नजफगढ़- नांगलोई रोड पर शनिवार देर रात जांच के लिए रोकने पर ट्रक चालक ने सिविल डिफेंसकर्मी पर वाहन चढ़ा दिया। आरोपी वारदात के बाद भागने की कोशिश में ट्रक में फंसे घायल को 1500 मीटर तक घसीटता रहा और फिर फरार हो गया। मौके पर मौजूद पीसीआर वैन में मौजूद पुलिसकर्मियों ने ट्रक चालक देवेंद्र सिंह का पीछा कर उसे ढिचाऊं गांव के पास दबोच लिया। घायल 27 वर्षीय पुनीत गुप्ता को अस्पताल में डॉक्टरों ने मृत घोषित कर दिया। बाबा हरिदास नगर थाना पुलिस ने मामले में केस दर्ज कर पुनीत के शव का पोस्टमार्टम कराने के बाद परिजनों को सौंप दिया।

पुलिस उपायुक्त संतोष कुमार मीणा ने बताया कि पुनीत परिवार के साथ गणेश नगर कॉम्पलेक्स पांडव नगर पूर्वी दिल्ली में रहता था। वर्तमान में उसकी ड्यूटी ट्रांसपोर्ट विभाग के कर्मचारियों के साथ चल रही थी। ट्रांसपोर्ट विभाग के एसआई रवींद्र शर्मा ने पुलिस को दिए बयान में बताया है कि वह अपने साथियों एएसआई अशोक कुमार, हेडकांस्टेबल प्रवीण, कांस्टेबल अनील राणा, महेंद्र सिंह और सिविल डिफेंसकर्मी पुनीत गुप्ता के साथ रात 8 बजे से सुबह 4 बजे तक नजफगढ़-नांगलोई रोड पर थे। रात करीब 12.30 बजे एक ट्रक तेज रफ्तार से आ रहा था। पुनीत गुप्ता ने उसे जांच के लिए रुकने का इशारा किया। ट्रक चालक ने पुनीत को देखने के बाद ट्रक की रफ्तार बढ़ा दी। आरोपी ने पुनीत को टक्कर मारी और उसके ऊपर ट्रक चढ़ा दिया। इससे पुनीत ट्रक के अगले हिस्से में फंस गया।

*रुकने के बजाय रफ्तार बढ़ा दी*

मौके पर मौजूद टीम जैसे ही पुनीत को बचाने के लिए ट्रक की ओर दौड़ी, आरोपी ने ट्रक की रफ्तार बढ़ा दी। पुनीत ट्रक में ही फंसा रहा और करीब 1500 मीटर तक घिसटता रहा। दूर जाने के बाद पुनीत ट्रक से नीचे गिर गया और ट्रक चालक फरार हो गया। इस दौरान दिल्ली पुलिस की पीसीआर वैन मौके पर पहुंची, जिसकी मदद से ट्रांसपोर्ट विभाग के लोगों ने ट्रक चालक का पीछा किया और उसे ढिचाऊं गांव के पास दबोच लिया। पीसीआर वैन में मौजूद पुलिसकर्मियों ने पुनीत को अस्पताल पहुंचाया, जहां उपचार के दौरान उसकी मौत हो गई।

सूचना के बाद पहुंची बाबा हरिदास नगर थाना पुलिस ने पुनित के परिजनों को हादसे की सूचना दी और ट्रांसपोर्ट विभाग के एसआई के बयान पर केस दर्ज कर आरोपी देवेंद्र सिंह को गिरफ्तार कर लिया।