कूचबिहार में हिंसा के बाद वोटिंग रद्द…

कूचबिहार में हिंसा के बाद वोटिंग रद्द…

ममता बोलीं- CRPF ने कतार में खड़े लोगों को मारा…

पश्चिम बंगाल के कूचबिहार में हिंसा के बीच बूथ नंबर 125 पर मतदान रद्द कर दिया गया है।सीतालकुची के इस बूथ पर हिंसा की खबर के बाद वोटिंग रद्द की गई है,इस घटनाक्रम को लेकर ममता बनर्जी ने केंद्र पर साजिश रचने का आरोप लगाया है। वहीं पीएम नरेंद्र मोदी ने भी सिलीगुड़ी की रैली में कूचबिहार की घटना पर चिंता जताते हुए चुनाव आयोग (EC) से दोषियों पर सख्त कार्रवाई की मांग की है।

ममता बनर्जी ने कहा,सीआरपीएफ ने आज सीतालकुची में चार लोगों को गोली मार दी,वहीं सुबह एक और शख्स की मौत हुई थी।CRPF से मेरी दुश्मनी नहीं है,लेकिन होम मिनिस्टर के इशारे पर जो साजिश रची गई है,आज सामने आया ये घटनाक्रम उसका सबूत है।ममता ने ये भी कहा,वोट देने के लिए कतार में खड़े लोगों को सीआरपीएफ ने गोली मार दी,ये सब करने की हिम्मत उनमें कैसे हुई? बीजेपी जानती है कि वो चुनाव हार रही है इसलिए हमारे वोटरों और कार्यकर्ताओं को मरवाया जा रहा है।

इस बीच मीडिया में चल रही खबरों पर सीआरपीएफ की प्रतिक्रिया भी सामने आई है।कूचबिहार जिले की सीताकुलची विधानसभा क्षेत्र की बूथ संख्या 126 के बाहर चार सिविलियंस की मौत के मामले को लेकर CRPF ने कहा है कि संबंधित घटनाक्रम को लेकर सीआरपीएफ का किसी मायने में कोई लेना देना नहीं है,वहीं फोर्स की तरफ से ये भी कहा गया कि संबंधित बूथ में उनके सुरक्षाबलों की तैनाती नहीं की गई थी।
इस बीच टीएमसी नेता सौगत राय ने कहा, ‘हमारी नेता ममता बनर्जी फायरिंग में मारे गए लोगों के परिजनों से मिलने उनके घर जाएंगी।फायरिंग बहुत कुछ संकेत दे रही है, केंद्रीय सुरक्षा बलों को बढ़ावा दिया जा रहा है।केंद्रीय गृह मंत्री की ओर से साजिश रची गई है इसलिए हम उनके इस्तीफे की मांग करते हैं।

पीएम नरेंद्र मोदी ने भी कूचबिहार में हुई हिंसा पर चिंता जताते हुए दोषियों के खिलाफ सख्त कार्रवाई की मांग की है,पीएम ने सिलीगुड़ी की चुनावी जनसभा के दौरान कूचबिहार के घटनाक्रम का जिक्र किया था।निर्वाचन अधिकारियों ने बताया कि उन्होंने कूचबिहार के घटनाक्रम पर जिले के अधिकारियों से रिपोर्ट मांगी है।
इससे पहले बंगाल के कूचबिहार जिले में एक मतदान केंद्र के बाहर अज्ञात लोगों ने शनिवार को पहली बार वोट डालने आए एक युवक की गोली मारकर हत्या कर दी।पुलिस ने यह जानकारी दी,तृणमूल कांग्रेस ने आरोप लगाया कि इस हत्या के पीछे भाजपा है जबकि बीजेपी ने दावा किया कि पीड़ित युवक मतदान केंद्र पर पोलिंग एजेंट था और उसने इसके लिए राज्य में सत्तारूढ़ पार्टी को जिम्मेदार ठहराया।

हिन्द वतन समाचार की रिपोर्ट…