आबकारी विभाग द्वारा अवैध शराब के निर्माण बिक्री एवं तस्करी की…

आबकारी विभाग द्वारा अवैध शराब के निर्माण बिक्री एवं तस्करी की…

रोकथाम हेतु लगातार प्रवर्तन कार्यवाही की जा रही…

लखनऊ 06 अप्रैल। आबकारी विभाग द्वारा अवैध शराब के निर्माण बिक्री एवं तस्करी की रोकथाम हेतु लगातार प्रवर्तन कार्यवाही की जा रही है। इसके तहत माह मार्च में विभाग द्वारा कुल 6064 अभियोग पकड़े गये जिसमें 2,75,997 ली. अवैध शराब बरामद की गयी तथा मदिरा निर्माण में प्रयुक्त होने वाले 9,11,413 कि0ग्रा0 लहन को मौके पर नष्ट किया गया। अवैध मदिरा के कार्य में संलिप्त 2528 व्यक्तियों को गिरफ्तार किया गया तथा 118 वाहनों को जब्त किया गया।
यह जानकारी देते हुए अपर मुख्य सचिव आबकारी श्री संजय आर. भूसरेड्डी ने बताया कि माह मार्च 2021 में अपनी ड्यूटी में लापरवाही एवं शिथिलता में दोषी पाये जाने पर कड़ी कार्यवाही करते हुए 03 सहायक आबकारी आयुक्तों, 12 आबकारी निरीक्षकों, 05 प्रधान आबकारी सिपाहियों तथा 05 आबकारी सिपाहियों को तत्काल प्रभाव से निलम्बित किया गया तथा उनके विरूद्ध विभागीय कार्यवाही संस्थित की गई।
श्री भूसरेड्डी ने यह भी बताया कि पंचायत चुनाव को देखते हुए क्षेत्रीय अधिकारियों को लगातार प्रवर्तन कार्यवाही करते हुए शराब के अवैध अड्डों के साथ- साथ आबकारी दुकानों पर सतत् निगरानी रखे जाने के निर्देश दिये गये हैं। अवैध शराब के निर्माण, बिक्री एवं तस्करी में लिप्त व्यक्तियों के विरूद्ध कठोर कार्यवाही की जायेगी और उन्हें किसी भी दशा में बख्शा नहीं जायेगा।

हिन्द वतन समाचार की रिपोर्ट…