*स्वास्थ्य विभाग अलर्ट मोड पर, 200 चिकित्सक व स्टाफ की छुट्टियां रद्द*

*स्वास्थ्य विभाग अलर्ट मोड पर, 200 चिकित्सक व स्टाफ की छुट्टियां रद्द*

*डॉक्टर ऑन कॉल उपलब्ध रहेंगे*

*नोएडा।* होली पर स्वास्थ्य विभाग अलर्ट मोड पर आ गया है। सीएमओ के आदेश अनुसार, जिले के करीब 200 चिकित्सक व स्टाफ की छुट्टियां रद्द कर दी गई हैं। अस्पतालों की इमरजेंसी में हर समय चिकित्सक व पैरा मेडिकल स्टाफ तैनात रहेगा।

जिले में जिला अस्पताल, जिम्स, चाइल्ड पीजीआई, पांच सामुदायिक स्वास्थ्य केंद्र(सीएचसी), 33 प्राथमिक स्वास्थ्य केंद्र( पीएचसी) और 15 अर्बन शहरी स्वास्थ्य केंद्र(यूपीएचसी) हैं। सीएमओ डॉ. दीपक ओहरी ने बताया कि सभी सीएचसी, पीएचसी, अर्बन पीएचसी पर होली को लेकर व्यवस्थाएं अलर्ट कर दी गई हैं। करीब 200 चिकिस्तक व स्टाफ की छुट्टियां सोमवार के लिए निरस्त कर दी हैं। अस्पतालों की इमरजेंसी में चिकित्सक हमेशा तैनात रहेगा। इसके अलावा कोई दिक्कत होने पर डॉक्टर ऑन कॉल भी रहेंगे। फोन होने पर चिकित्सक तत्काल मदद के लिए पहुंचेंगे। जिला अस्पताल की सीएमएस डॉ. रेणु अग्रवाल ने बताया कि होली को लेकर अस्पताल की इमरजेंसी में हर समय डॉक्टर तैनात रहेंगे। चाइल्ड पीजीआई व निजी अस्पतालों में डॉक्टर व स्टाफ को अलर्ट कर दिया गया है।

जिले में 17 एंबुलेंस 108 सेवा और 15 एंबुलेंस 102 सेवा की हैं। सीएमओ ने बताया कि सभी एंबुलेंस प्रभारियों को स्पष्ट निर्देश जारी कर दिए हैं।