फर्जी वेबसाइट बनाकर रेलवे में नौकरी के नाम पर ठगी करने वाले तीन गिरफ्तार…

फर्जी वेबसाइट बनाकर रेलवे में नौकरी के नाम पर ठगी करने वाले तीन गिरफ्तार…

लखनऊ। उत्तर प्रदेश में लखनऊ के आलमबाग इलाके में फर्जी वेबसाइट बनाकर रेलवे में नौकरी के नाम पर बेरोजगारों से मोटी रकम ठगने वाले गिरोह का पर्दाफाश करते तीन लोगाें को गिरफ्तार किया है। पुलिस प्रवक्ता ने आज यहां यह जानकारी दी।

उन्होंने बताया कि सूचना के आधार पर सर्विलांस टीम और गुजरात (राजकोट) पुलिस की अपराध शाख की टीम ने संयुक्त रुप से कार्रवाई करते हुए रेलवे में नौकरी के नाम पर ठगी करने वाले गिरोह के तीन सदस्यों देवरिया निवासी हिमांशु पाण्डेय, बिहार निवासी शशि प्रकाश गुप्ता और लखनऊ निवासी सूरज मौर्य को आलमबाग इलाके में रेलवे कालोनी स्थित पुरानी सरकारी बिल्डिंग से गिरफ्तार किया।

इन लोगों के कब्जे से तीन कम्प्यूटर, रेलवे में फर्जी नियुक्त संबंधी कागजात आदि बरामद किए।

उन्होंने बताया कि गिरफ्तार आरोपियों ने आलमबाग रेलवे कालोनी में रेलवे की यह पुरानी बिल्डिंग किराये पर ले रखी थी और उसमें अपना ट्रेनिंग सेंटर भी खोल रखा था।

पकड़े गये आरोपियों ने बताया कि उन्होंने रेलवे में फर्जी नौकरी दिलाने के नाम पर बेरोजगार युवक युवतियों से 15 लाख रुपये लेते थे।

ये लोग वेबसाइट पर परीक्षा का परीणाम घोषित कर चयनित अभ्यर्थियों को ट्रेनिंग के लिए पत्र भेजकर यहां बुलाकर ट्रेनिंग भी कराते थे।

ट्रेनिंग करने वालों को पूरा भरोसा हो जाता था कि उन्हें रेलवे में नौकरी मिल गई और उसके बाद वह तय रकम इन लोगों को दे देते थे।

उन्होंने बताया कि इस सिलसिले में विधिक कार्रवाई की जा रही है।

हिन्द वतन समाचार की रिपोर्ट…