रोजगार परक बनने में गरीबों के लिए साइकिल का विशेष महत्व- वेद प्रकाश गुप्ता…

रोजगार परक बनने में गरीबों के लिए साइकिल का विशेष महत्व- वेद प्रकाश गुप्ता…

अयोध्या 26 मार्च। बेरोजगार लोगों को रोजगार  रोजगार परक बनाने में साइकिल का अपना विशेष महत्व है साइकिल के द्वारा रोजगार पाने के लिए वह उच्च शिक्षा प्राप्त करने के लिए आसानी से आ जा सकती हैं और किराए के रूप में लगने वाला धन भी बच जाता है। उक्त उद्गार विकासखंड पूरा बाजार के प्रांगण में श्रम विभाग के तत्वाधान में आयोजित साइकिल वितरण समारोह में मुख्य अतिथि वेद प्रकाश गुप्ता ने व्यक्त किया ।
श्री गुप्ता ने सरकार द्वारा चलाई जा रही जन कल्याणकारी योजनाओं पर विस्तार से चर्चा करते हुए कहा कि सरकार प्रत्येक बेरोजगार को रोजगार देने का संकल्प ले रखा है और वह फलीभूत भी हो रहा है साइकिल वितरण भी इसी उद्देश्य की पूर्ति के लिए किया जा रहा है उन्होंने कहा कि महिलाओं को रोजगार परक बनाने के लिए ग्रामीण स्तर पर भी सरकार द्वारा अनेकों कार्यक्रम चलाए जा रहे हैं जिससे रोजगार पाने के लिए उन्हें दूर तक न जाना पड़े विधायक ने छब्बीस महिलाओं  को साइकिल वितरित किया तथा दो कन्यायों को विवाह की धनराशि पचपन हजार का चेक प्रत्येक कन्या को किया तथा एक दर्जन महिलाओं को श्रम प्रमाण पत्र भी विधायक द्वारा वितरित किया गया ।
इस अवसर पर उप श्रम आयुक्त अनुराग मिश्रा भाजपा के वरिष्ठ नेता हरिभजन गौड, विजय प्रताप सिंह, दीपक सिंह गब्बर, ओम प्रकाश यादव, शारदा यादव, रामजीत निषाद, रामगोपाल माझी, कालिका सिंह, लाल साहब सिंह, नंद कुमार सिंह सहित तमाम ग्रामीण व महिलाएं मौजूद थी।

हिन्द वतन समाचार की रिपोर्ट…