इंस्पेक्टर दीनानाथ मिश्रा के आते ही अपराध पर अंकुश अपराधियों में कानून का भय…

इंस्पेक्टर दीनानाथ मिश्रा के आते ही अपराध पर अंकुश अपराधियों में कानून का भय…

खुद मिलते हैं फरियादियों से और तुरंत करते है कार्यवाही जल्द करते हैं घटनाओं का खुलासा…

सूचना मिलते ही तुरंत पहुंचते हैं घटनास्थल पर…

मोहनलालगंज कोतवाली प्रभारी निरीक्षक दीनानाथ मिश्रा के आते ही अपराधियों और गैर कानूनी काम करने वालों मे कानून का भय साफ तौर पर देखने को मिल रहा है अपराधियों के प्रति काफी सख्त दिखाई दे रहे हैं कोतवाली पर आने जाने वाले दलालों का सिलसिला प्रभारी के भय से पूर्ण रुप से बंद दिखाई दे रहा है अपराधियों के अंदर तेजतर्रार कोतवाल का भय पूर्ण रूप से देखने को मिल रहा है और आम जनमानस में अमन चैन देखने को मिल रहा है कोई भी फरियादी जब चाहे बिना रोक-टोक के प्रभारी निरीक्षक से मिलकर अपनी बात कह सकता है तुरंत ही उस मामले में कार्यवाही की जाती है जब से प्रभारी निरीक्षक का आगमन हुआ है उसी दिन से अपराधिक प्रवृति के लोगों में जैसे स्मैक तस्करी करने वाले , अवैध लकड़ी कटान करने वाले अवैध खनन करने वाले ,अवैध शराब तस्करी करने वालों सहित कई अन्य गैरकानूनी काम करने वाले अपराधियों में खौफ का माहौल व्याप्त है प्रभारी निरीक्षक दीनानाथ मिश्रा द्वारा मोहनलालगंज थाने का चार्ज सभालने के बाद से ही क्षेत्र में अपराधियों के हौंसले पूरी तरह से पस्त हो गए है। व्यापार मंडल अध्यक्ष सुजीत पाण्डेय हत्याकांड के बाद तत्कालीन थाना प्रभारी जीडी शुक्ला को लखनऊ पुलिस कमिश्नर डीके ठाकुर ने लाईन हाज़िर कर मोहनलालगंज की कमान तेजतर्रार इंस्पेक्टर दीनानाथ मिश्रा को दी गई थी। मोहनलालगंज थाने की कमान संभालने के बाद से ही क्षेत्र में किसी भी प्रकार की बड़ी अपराधिक घटना का ना होना और अपराध होने पर तुरंत खुलासा करना यह अपने-आप में एक मिसाल है।
जल्द करते हैं घटनाओं का खुलासा: बीते दिनों मोहनलालगंज थाना क्षेत्र के अंतर्गत कल्ली पूरब में प्रेम-प्रसंग के चलते मनीष (30) की चाकू से गोदकर हत्या कर दी गई थी। जिसके बाद इंस्पेक्टर मोहनलालगंज दीनानाथ मिश्रा ने कड़ी मशक्कत करते हुए 24 घंटे के भीतर ही घटना का खुलासा कर दिया था व प्रेमी-प्रेमिका समेत छः आरोपियों को गिरफ्तार कर जेल भेज दिया था
इंस्पेक्टर की तत्परता से टला है बड़ा हादसा मोहनलालगंज थाना क्षेत्र के भसंडा गाँव में स्थित आटा मिल में कुछ दिन पूर्व संदिग्ध परिस्थितियों में आग लग गई थी सूचना पाते ही इंस्पेक्टर मोहनलालगंज दीनानाथ मिश्रा अपनी टीम के साथ तुरंत घटनास्थल पर पहुँचे और फायर ब्रिगेड की मदद से आग पर काबू पा लिया। इंस्पेक्टर दीनानाथ मिश्रा की तत्परता से एक बड़ा हादसा टल गया।
सूचना पाकर घटनास्थल पर तुरंत पहुँचते है थाना प्रभारी मोहनलालगंज थाना क्षेत्र के अंतर्गत दहियर गाँव में मजदूरों व प्लाॅट मालिक के बीच कहासुनी हुई थी मजदूरों ने प्लाॅट मालिक का सिर फोड़ दिया था। सूचना पाकर मौके पर इंस्पेक्टर दीनानाथ मिश्रा अपनी टीम के साथ पहुँचे व घायल प्लाॅट मालिक को सीएचसी मोहनलालगंज में भर्ती कराया। और परिजनों के न आने तक खुद ही देखभाल करते रहे वहीं, आरोपियों को भी कुछ ही घंटों के भीतर गिरफ्तार कर लिया था।

संवाददाता अनुराग तिवारी की रिपोर्ट…