सोशल मीडिया पर दो जाति के लोगों के बीच…

सोशल मीडिया पर दो जाति के लोगों के बीच…

गाली गलौज के मामले ने तूल पकड़ा…

एक-दूसरे के खिलाफ अभद्र भाषा में वीडियो बनाकर कर रहे वायरल…

ग्रेटर नोएडा। ग्रेटर नोएडा एनटीपीसी क्षेत्र स्थित एक गांव और दादरी क्षेत्र के एक गांव में रहने वाले दो जाति के युवकों के बीच सोशल मीडिया पर गाली गलौज का मामला तूल पकड़ता जा रहा है।अब दोनों पक्ष के युवक एक-दूसरे के खिलाफ अभद्र भाषा में वीडियो बनाकर वायरल कर रहे हैं। इससे जातीय तनाव पैदा होने की संभावना है। कुछ लोगों ने पुलिस को ट्वीट कर कार्रवाई की मांग की। पुलिस ने इस मामले में जारचा कोतवाली में एक युवक के खिलाफ मुकदमा दर्ज किया है।

दरअसल, एनटीपीसी क्षेत्र में एक जाति के लोगों के काफी गांव हैं। वहीं, दादरी की तरफ दूसरी जाति का बाहुल्य क्षेत्र है। दोनों जातियों के कुछ युवकों ने सोशल मीडिया पर एक-दूसरे की जाति के लिए गाली गलौज और अभद्र भाषा का प्रयोग करते हुए वीडियो वायरल की है, जिससे दोनों समाज के लोगों में आक्रोश है। पुलिस ने समय रहते दोनों पक्षों पर कार्रवाई नहीं की तो तनाव बढ़ सकता है। कुछ लोगों ने ट्वीट कर पुलिस से इस मामले में कार्रवाई की मांग की है। पुलिस ने वीडियो का संज्ञान लेते हुए कार्रवाई शुरू कर दी है। जारचा कोतवाली पुलिस ने इस मामले में युवक सचिन के खिलाफ मुकदमा दर्ज किया है। पुलिस वीडियो के जरिए अन्य युवकों की पहचान कर रही है।

राजनीतिक और सामाजिक लोग सामने आए

युवाओं के बीच छिड़ी जुबानी जंग को रोकने के लिए दोनों समाज के राजनीतिक और सामाजिक लोग सामने आए हैं, जो दोनों तरफ के युवाओं को समझाकर मामले को शांत करने में जुट गए हैं।

एक साल पहले भी इस तरह का विवाद सामने आया था

करीब एक साल पहले भी ग्रेटर नोएडा स्थित एक गांव और गाजियाबाद के एक गांव के युवक ने एक-दूसरे पर जातिगत टिप्पणी कर वीडियो वायरल किया था। इसके बाद दोनों जातियों के लोग भिड़ गए थे और मारपीट भी हुई। पुलिस को मामला संभालना मुश्किल पड़ गया था।

पुलिस ने वायरल वीडियो पर संज्ञान लिया है। दोनों पक्षों के लोगों पर मुकदमा दर्ज कराया गया है। पुलिस ने मामले की जांच कर रही है।
-राजेश कुमार सिंह, डीसीपी ग्रेटर नोएडा

हिन्द वतन समाचार की रिपोर्ट…