मंदिर के पुजारी ने पत्रकार के परिवार को नहीं करने दी पूजा…

मंदिर के पुजारी ने पत्रकार के परिवार को नहीं करने दी पूजा…

पंडित जी ने कहा इतनी देर में आए हो, मंदिर की सफाई कौन करेगा…

आहत पत्रकार की मांग- मंदिर कमेटी करे कार्रवाई…

हरदोई। हरदोई जनपद में आजकल नुमाइश मेला चल रहा है। मेला स्थल के बाहर शनि देव का मंदिर है, यहां मंदिर खुलते ही पूजा के लिए भीड़ लग जाती है। बीते शनिवार को मंदिर में पूजन-अर्चन के लिए गए एक पत्रकार के परिवार से मंदिर के पुजारी द्वारा अभद्रता किए जाने का प्रकरण आजकल सोशल मीडिया की सुर्खियां बना हुआ है।
शाहाबाद कस्बे के रहने वाले पत्रकार मोहित गुप्ता परिवार के साथ शनिवार की रात 9-30 बजे करीब मंदिर में पूजा करने गए तो उन्हे पूजा करने से रोका गया और दिया भी नहीं जलाने दिया गया। आपत्ति किए जाने पर पुजारी उमाशंकर ने दुर्व्यवहार करना शुरु कर दिया और कहा कि मंदिर में कहां तक सफाई करें। जबकि उस समय मंदिर खुला हुआ था तथा शनि भक्त दर्शन हेतु आ रहे थे। मेले के चलते आजकल रात में देर तक भक्त आते रहते हैं।
पत्रकार मोहित गुप्ता के अनुसार उन्होने पंडित जी से कहा कि मैं दर्शन-पूजन हेतु अनुरोध कर रहा हूं और आप अभद्रता कर रहें हैं, मैं पेशे से पत्रकार हूं तो पंडित जी और भड़क गए तथा बोले भाड़ में गया पत्रकार, इतनी रात में आए हो सफाई क्या आप करने आयेंगे। पंडित जी के दुर्व्यवहार से आहत पत्रकार मोहित गुप्ता के अनुसार उस समय वहां पर और भी भक्त आ रहे थे पर सभी पंडित जी के व्यवहार से काफी डर गए।
पत्रकार मोहित गुप्ता का कहना है कि मंदिर की व्यवस्था से जुड़े जिम्मेदारों को पुजारी उमाशंकर द्वारा भक्तों से किए जा रहे दुर्व्यवहार का संज्ञान लेकर कार्रवाई करना चाहिए ताकि भक्तों को पंडित जी के कड़ुवे बोल न सुनना पड़े। उन्होने कहा कि पंडित जी को इतना ही गुस्सा आता है तो मंदिर की जगह घर पर बैठें।

“हिंद वतन समाचार” की रिपोर्ट, , ,