हसनगंज टार्चर: आयोग ने 4 सप्ताह में डीजीपी से जवाब माँगा…

हसनगंज टार्चर: आयोग ने 4 सप्ताह में डीजीपी से जवाब माँगा…

लखनऊ 9 मार्च। राष्ट्रीय मानवाधिकार आयोग ने एक्टिविस्ट डॉ नूतन ठाकुर द्वारा ड्राईवर ओमजी रस्तोगी को थाना हसनगंज, लखनऊ में दिए गए थर्ड डिग्री उत्पीडन की शिकायत के संबंध में डीजीपी, उत्तर प्रदेश से 4 सप्ताह में जवाब माँगा है।
नूतन ने ओमजी रस्तोगी को डॉ अंकुर सिंह के यहाँ ड्राईवर का काम करने के बाद भी उनके पैसे नहीं दिए जाने तथा 22 अगस्त 2018 की रात में पुलिसवालों द्वारा उसे बुला कर बुरी तरह मारपीट करने व फर्जी कट्टा दिखा कर चालान करने तथा दुबारा 10 फ़रवरी 2021 को पट्टा और डंडों से बेरहमी से मारे जाने के सम्बन्ध में शिकायत की थी।
आयोग ने डीजीपी को भेजे अपने आदेश में कहा है कि यह शिकायत एक कर्मी को पैसे नहीं देने तथा पुलिस की सहायता से उसे थर्ड डिग्री टार्चर करने से सम्बंधित है। अतः डीजीपी इस सम्बन्ध में कृत कार्यवाही से 4 सप्ताह में आयोग को अवगत कराएं। आयोग ने डीजीपी को यह भी अवगत कराने को कहा कि क्या इस मामले में उन्हें राज्य मानवाधिकार आयोग से भी कोई नोटिस प्राप्त हुआ है. साथ ही राष्ट्रीय आयोग ने राज्य मानवाधिकार आयोग को भी इस प्रकरण में शिकायत प्राप्त होने तथा उसका संज्ञान लेने के सम्बन्ध में 4 सप्ताह में स्थिति स्पष्ट करने का अनुरोध किया है।

हिन्द वतन समाचार की रिपोर्ट…