*फिर बढ़ा कोरोना, वीकेंड लॉकडाउन लगाने का फैसला,*

*फिर बढ़ा कोरोना, वीकेंड लॉकडाउन लगाने का फैसला,*

 

*15 मार्च तक निपटा लें शादियां*

 

*नासिक/महाराष्ट्र।* कोरोना वायरस संक्रमण के बढ़ते मामलों की वजह से महाराष्ट्र स्थित नासिक जिला प्रशासन ने वीकेंड लॉकडाउन लगाने का निर्णय लिया है। जिले में कोरोनो के मामलों की संख्या बीते सोमवार को 626 से बढ़कर 1,26,570 तक पहुंच गई है। इस दौरान 389 लोग ठीक हुए वहीं छह लोग मौत के घाट उतर गए। जिले में अब तक 2,140 लोगों की कोरोना की वजह से मौत हो चुकी हैं। वहीं, 1,20,204 लोगों को अस्पताल से छुट्टी दी जा चुकी हैं।

महाराष्ट्र की सीएम उद्धव ठाकरे के जरिए स्थिति की समीक्षा करने के बाद प्रतिबंध लागू करते हुए जिला प्रशासन ने बोला कि 15 मार्च से विवाहों की इजाजत नहीं दी जाएगी। पूर्व से जिन शादियों अनुमति दे दी गई है, उन्हें 15 मार्च तक निपटाने को बोला गया है। इसके बाद अगले आदेश तक कोई इजाजत नहीं मिलेगी।

जरुरी सेवाओं में लगे लोगों को छोड़कर सभी दुकानें एवं प्रतिष्ठान शाम 7 बजे से सवेरे 7 बजे तक बंद रहेंगे। रात 9 बजे तक रेस्तरां बंद हो जाएंगे। हालांकि, रात 11 बजे तक होम डिलीवरी की इजाजत होगी। नासिक शहर, मालेगांव एवं कुछ अन्य ग्रामीण क्षेत्रों में स्कूल, कॉलेज, कोचिंग कक्षाएं बंद कर दी जाएंगी।

वहीं। परमिट रूम 50 प्रतिशत क्षमता पर चलाए जाएंगे हालंकि इन्हें रात 9 बजे तक बंद करना होगा। पूजा स्थल सवेरे 7 से शाम 7 बजे तक खुले रहेंगे तथा सप्ताह में बंद रहेंगे। बोला गया है कि क्षेत्र में पूर्व से तय परीक्षा जैसे यूपीएससी और एमपीएससी आयोजित की जाएगी।

नासिक में कोरोना टेस्टिंग की कुल संख्या 5,61,783 हो गई है। इस मध्य, ठाणे नगर निगम ने मंगलवार से 31 मार्च तक कोविड हॉटस्पॉट इलाकों में लॉकडाउन लगा दिया है। दो दिनों तक 11,000 से ज्यादा मामलों के पश्चात महाराष्ट्र में बीते सोमवार को कोरोना के 8,744 मामले ही पाए गए। राज्य के स्वास्थ्य विभाग ने बोला कि पिछले रविवार को राज्य में 11,141 नए मामले आए शुक्रवार और शनिवार को राज्य में क्रमशः 10,216 और 10,187 मामले दर्ज किए गए थे।