अंबानी के घर के बाहर विस्फोटक भरी गाड़ी मिलने के मामले में आया नया मोड़…

अंबानी के घर के बाहर विस्फोटक भरी गाड़ी मिलने के मामले में आया नया मोड़…

स्कार्पियो मालिक मनसुख हिरेन (फाइल फोटो) 👆

“हिंद वतन समाचार” पर 27 फरवरी को चली खबर 👆     

स्कार्पियो मालिक की संदिग्ध मौत, पुलिस ने बताया आत्महत्या…

कार मालिक को मिलनी चाहिए थी सुरक्षा- देवेंद्र फडणवीस…

लखनऊ/मुबंई। पिछले दिनों मुबंई में देश के सबसे बड़े उद्योगपति और रिलायंस इंडस्ट्रीज लिमिटेड के चेयरमैन मुकेश अंबानी के घर “एंटीलिया” के बाहर जिस स्कॉर्पियो में विस्फोटक बरामद हुआ था, उसके मालिक हिरेन मनसुख की संदिग्ध मौत की खबर आ रही है, उसका शव कलवा क्रीक के पास मिला है। ठाणे के डीसीपी ने कहा कि कलावा क्रीक में कूदने से उसकी मौत हुई है, यह मामला आत्महत्या का है। उन्होने बताया कि मनसुख हिरेन के शव को कलावा क्रीक से निकाल कर पोस्टमार्टम के लिए भिजवा दिया गया है। फिलहाल पुलिस ने एक्सीडेंटल डेथ की रिपोर्ट दर्ज कर मामले की छानबीन शुरू कर दी है।
बताते चलें कि दक्षिण मुंबई के पेडर रोड स्थित मुकेश अंबानी के बंगले एंटीलिया के बाहर 25 फरवरी को एक कार में भारी मात्रा में विस्फोटक मिले थे।महाराष्ट्र के पूर्व मुख्यमंत्री देवेंद्र फडणवीस ने कुछ समय पहले ही मुकेश अंबानी के घर के बाहर विस्फोटक मिलने का मुद्दा उठाया था। उन्होने क्राइम ब्रांच के अधिकारी सचिन वजे का नाम लेकर कहा था कि अम्बानी के घर के बाहर जिस व्यक्ति की गाड़ी मिली वह ठाणे में रहता है, सचिन वजे भी ठाणे में रहते हैं। जो धमकी भरा खत मिला वह भी सिर्फ सचिन वजे के ही हाथ लगा। उन्होने मांग की थी कि इस मामले की जांच एनआईए से कराई जाए। कार मालिक का शव मिलने के मामले में फडणवीस ने कहा कि उसे सुरक्षा देनी चाहिए थी।
बदले गए थे मामले के जांच अधिकारी. . . . .
इस घटना की जांच की जिम्मेदारी क्राइम ब्रांच की सीआईयू यूनिट को दी गई थी। इस यूनिट के प्रमुख एपीआईक्षसचिन वजे थे, सचिन वजे और उनकी टीम ने इस केस की जांच तुरंत शुरू कर दी थी। लेकिन जांच में संतोषजनक प्रगति नहीं होने की वजह से जांच अधिकारी को बदल दिया गया था। 25 से 28 फरवरी तक इस केस की जांच सीआईयू यूनिट ही कर रही थी। स्कॉर्पियो मालिक मनसुख हिरेन का शव मुंब्रा रेती बंदर रोड के पास खाड़ी से मिला है। परिवार ने आज ही दोपहर लापता की शिकायत नौपाडा पुलिस स्टेशन में दर्ज कराई थी। (5 मार्च 2021)

विशेष संवाददाता विजय आनंद वर्मा की रिपोर्ट, , ,