शारजाह से लखनऊ आ रहे हवाई जहाज की पाकिस्तान के कराची में इमरजेंसी लैंडिंग…

शारजाह से लखनऊ आ रहे हवाई जहाज की पाकिस्तान के कराची में इमरजेंसी लैंडिंग…

फिर भी नहीं बचाई जा सकी बीमार यात्री की जान…

लखनऊ/कराची। शारजाह से लखनऊ आ रहे इंडिगो के जहाज की पाकिस्तान के कराची में इमरजेंसी लैंडिंग कराई गई। मेडिकल इमरजेंसी के कारण यह आपात लैंडिंग हुई, हालांकि जिस यात्री की तबीयत खराब थी उसे बचाया नहीं जा सका। कराची एयरपोर्ट की मेडिकल टीम ने उसे मृत घोषित कर दिया।
इंडिगो की ये 6E 1412 फ्लाइट शारजाह से वाया अहमदाबाद लखनऊ आ रही थी। विमान में यात्रा कर रहे एक यात्री की तबीयत अचानक खराब होने व गंभीर हालत के बाद पायलट ने कराची एयरपोर्ट के अधिकारियों से मेडिकल इमरजेंसी लैंडिंग की अनुमति मांगी और विमान को कराची की तरफ डायवर्ट कर दिया गया। कराची में लैंडिंग के बाद एयरपोर्ट पर मौजूद मेडिकल टीम ने यात्री की जांच के बाद उसे मृत घोषित कर दिया। इसके बाद जहाज को लखनऊ के लिए रवाना कर दिया गया। इंडिगो एयरलाइंस ने यात्री के परिवार के प्रति संवेदना व्यक्त की है।
बता दें कि इससे पहले इस महीने की शुरुआत में एक भारतीय एयर एम्बुलेंस ने ईंधन भरने के लिए इस्लामाबाद हवाई अड्डे पर आपात लैंडिंग की थी। पिछले साल रियाद से दिल्ली आ रही गो-एयर फ्लाइट को भी मेडिकल इमर्जेंसी के कारण कराची एयरपोर्ट पर उतारना पड़ा था। विस्तृत विवरण की प्रतीक्षा है। (2 मार्च 2021)

विशेष संवाददाता विजय आनंद वर्मा की रिपोर्ट, , ,