मांट स्थित भाण्डीर वन को जाने वाली सड़क के सौन्दर्याकरण के…

मांट स्थित भाण्डीर वन को जाने वाली सड़क के सौन्दर्याकरण के…

कार्यों के लिए 17.25 लाख स्वीकृत…

लखनऊ 26 फरवरी। उत्तर प्रदेश सरकार ने जनपद मथुरा में मांट स्थित भाण्डीर वन को जाने वाली सड़क के सौन्दर्याकरण के कार्यों के लिए तृतीय किश्त के रूप में रू0 17.25 लाख की वित्तीय स्वीकृति प्रदान कर दी है।
इसके सम्बन्ध में विभाग द्वारा जारी शासनादेश में निर्देश दिया गया है कि स्वीकृति धनराशि जिस कार्य/मद में दी जा रही है, उसका उपयोग नियमानुसार उसी कार्य/मद में किया जायेगा। कार्य पूर्ण होने पर कार्यदायी संस्था से कार्य के सम्पे्रक्षित लेखे आवश्य प्राप्त किये जायेगें। कार्यदायी संस्था द्वारा जी0एस0टी0 भुगतान के सम्बन्ध में प्रामाणिक प्रपत्र सक्षम स्तर से महानिदेशक पर्यटन के माध्यम से शासना को उपलब्ध कराया जायेगा। धनराशि को व्यय करने में वित्त विभाग द्वारा जारी दिशा निर्देश का कड़ाई सेे अनुपालन सुनिश्चित किया जाय।
शासनादेश में निर्देश दिया गया है कि परियोजना में निर्माण कार्य की गुणवत्ता, मानक एवं विशिष्टियों की जिम्मेदारी कार्य द्वारा उपलब्ध करायी गयी सूचना/विवरण के आधार पर प्रदान की जा रही है। यदि परियोजना के मानक के सम्बन्ध में कोई सूचना गलत पायी जाती है तो इसका पूर्ण उत्तरदायित्व कार्यदायी संस्था एवं पर्यटन निदेशालय एवं क्षेत्रिय अधिकारियों का होगा। व्यय की गयी धनराशि का उपयोगिता प्रमाण पत्र/कार्य की गुणवत्ता एवं फोटोग्राफ्स आदि सक्षम स्तर से प्राप्त कर शासन को आवश्य उपलब्ध कराया जायेगा।

हिन्द वतन समाचार की रिपोर्ट…