गुडंबा में बच्चाचोरी में एफआईआर, कार्यवाही की मांग…

गुडंबा में बच्चाचोरी में एफआईआर, कार्यवाही की मांग…

लखनऊ 18 फरवरी। आईपीएस अमिताभ ठाकुर ने अल्कापुरी कॉलोनी, थाना गुडंबा निवासी ललित सोनी की छोटी बच्ची सोनी (18 माह) को 16 फ़रवरी 2021 मंगलवार को एक बच्चाचोर द्वारा उठा कर ले जाने के प्रयास के संबंध में एफआईआर दर्ज किये जाने की बात कही है।
अपने ट्विटर हैंडल @amitabhthakur तथा पुलिस कमिश्नर लखनऊ डी के ठाकुर को भेजे अपने पत्र में अमिताभ ने कहा कि उन्हें प्राप्त विडियो रिकॉर्डिंग में बच्ची के पिता ललित सोनी साफ़ कह रहे हैं कि उनकी बच्ची को बच्चा चोर ने उठाया। वे यह भी कह रहे हैं कि वह आदमी छः लोगों के गैंग के साथ एक नए मकान में किराए पर आया था। शुरू में उसने हिन्दू नाम बताया था और बाद में वह पहचान पत्र से मुस्लिम निकला। ये सभी लोग अत्यंत संदिग्ध थे। ललित सोनी के अनुसार उन्होंने मामले में कार्यवाही की मांग की ताकि किसी अन्य व्यक्ति के साथ ऐसी घटना नहीं घटे किन्तु थाने द्वारा उन व्यक्तियों को मामूली धाराओं में चालान कर दिया जिसके बाद वे तत्काल ही वापस आ गए।
अमिताभ ने इस पूरे प्रकरण को अत्यंत गंभीर बताते हुए मामले में तत्काल एफआईआर दर्ज कर कठोर विधिक कार्यवाही करने तथा अपने कर्तव्य में लापरवाही करने वाले पुलिस अफसरों के कार्यवाही की मांग की है।

हिन्द वतन समाचार की रिपोर्ट…