अपने वजन को लेकर अब ना हों परेशान…

अपने वजन को लेकर अब ना हों परेशान…

 

अपने वजन को लेकरम महिलाएं बड़ी ही फिक्रमंद रहती हैं. उन्हें वजन बढ़ने का डर पल पल सताता रहता है जिसके चलते वो फेट फ्री खाना पसंद करती है. हालांकि जमाना और सोच अब काफी बदल रही है. जो जैसा है वो उसी में खुश रहने लग गया है.

 

अपने वजन को लेकर फिलहाल अभिनेत्री नेहा धूपिया काफी ट्रोल हो रही हैं. पिछले साल 18 नवंबर को नेहा ने एक बेटी को जन्म दिया था, जिसके बाद से वो अपने मोटापे को लेकर थोड़ा सा भी परेशान नहीं होती हैं.

 

नेहा ने कहा, ‘‘मैं किसी को सफाई देना नहीं चाहती, क्योंकि इस तरह का मोटापा मुझे परेशान नहीं करता.’’ उन्होंने आगे कहा ”मोटापे को लेकर मजाक बनाना केवल सभी सेलिब्रिटी के लिए ही नहीं, बल्कि हर किसी के लिए बंद होना चाहिए.’’

 

नेहा धूपिया के अलावा कई प्लस साइज बॉलीवुड की सेलिब्रिटी फैंस के दिलों पर राज करती हैं. विद्या बालन, सोनाक्षी सिन्हा, जरीन खान, हुमा कुरैशी, आयशा टाकिया सहित कई अभिनेत्रियों ने हैवीवेट के बदौलत भी इंडस्ट्री में अपनी धाक जमा ली है.

 

हैवीवेट हैं तो घबराएं नहीं : अपने प्‍लस साइज के कारण कुछ लोग सबके साथ शामिल होने में शरमाते हैं पर अगर आप अपने वजन को लेकर खुश हैं तो आपको किसी और की सोच से क्या मतलब. आपके आसपास मौजूद लोग आपको तभी स्‍वीकार करते हैं जब आप खुद को स्‍वीकार करते हैं.

 

आपके मन में जिस तरह के खयाल आएंगे लोग भी उसी तरीके की सोच रखेंगे और आपको उसी तरह से महत्‍ता देंगे. इसलिए हमेशा अपने आप को अच्‍छा महसूस कराएं और हर जगह अपनी सकारात्‍मक छवि पेश करें.

 

इस दुनिया में कोई भी ऐसा शख्‍स नहीं है जो आपको कमतर आंक सके. आपकी अपनी अलग पहचान है और आप किसी से भी कम नहीं हैं. अगर हमने सोच लिया कि हम हमेशा अपने वजन को लेकर खुश रहेंगे तो हमें कुछ भी दुखी नहीं कर सकता.

 

अब तो ऐसे बहुत सी ऑनलाइन शोपिंग साइट्स हैं जो प्लस साइज वाली महिलाओं के लिए बनी हैं. इन साइट में प्लस साइज वाली महिलाओं और लड़कियों के लिए एक से एक डिज़ाइनर ड्रेस होती है.

 

खुद के लिए कपड़े खरीदते समय इन बातों का रखें ध्यान :

 

-हैवीवेट होने पर कई महिलाएं अपने साइज से भी बड़े और ढीले कपड़े खरीद लेती हैं. उन्हें लगता है कि ऐसा करके वो आपना वजन छुपा लेंगी, लेकिन यही सोच तो गलत है. ढीले कपड़े आपको और भी मोटा दिखा सकते हैं इसलिए आप हमेशा एकदम नाप और फिटिंग के ही कपड़े पहनें.

-यदि आप वेस्टर्न ड्रेसेस पहन रही हैं, तो आप टॉप ऐसा पहनें जो हिप को कवर करें यानि थोड़ा लंबा टॉप और कुर्ता ही पहनें.

-ऊपर से नीचे तक एक ही गहरा रंग आपको थोड़ा पतला दिखाने में मदद करता है.

-बड़े आकार के छाप और प्रिंट वाले कपड़े पहनने से बचें. छोटी प्रिंट के कपड़े आपको दुबला दिखाने में मदद करेंगे.

-जीन्स के लिए भी आप गहरा रंग ही चुनें.

-बॉडी शेपर ड्रेस के अंदर पहना जाता है. ये आपके शरीर के कर्वस को शेप में दिखाता है और आपको सुव्यवस्थित लुक देता है.

हिन्द वतन समाचार की रिपोर्ट…