*महिला पुलिसकर्मी बनी सूत्रधार, डेढ़ किलोमीटर तक बदमाशों का किया पीछा*

*महिला पुलिसकर्मी बनी सूत्रधार, डेढ़ किलोमीटर तक बदमाशों का किया पीछा*

 

*छात्र की किडनी बेचने की फिराक में थे अपहरणकर्ता*

 

*दनकौर।* दनकौर कोतवाली क्षेत्र के औरंगपुर गांव निवासी 13 वर्षीय कक्षा चार के छात्र यश नागर को मोटरसाइकिल पर लेकर जा रहे बदमाशों का सामना अचानक महिला पुलिसकर्मी से हो गया। पुलिसकर्मी ने डेढ़ किलोमीटर तक बदमाशों का पीछा किया और अपने वरिष्ठ अधिकारियों को फोन कर कहा कि साहब बदमाश बच्चे को लेकर भाग रहे हैं। सही समय पर पुलिस को जानकारी मिलते ही हर तरफ पुलिस ने घेराबंदी की तो बदमाश गांव के पेट्रोल पंप के समीप छात्र को छोड़ कर फरार हो गए। बदमाशों की फिरौती मांगने की योजना सफल नहीं हुई तो उसकी किडनी निकालने का मन बनाया। वहीं बदमाशों की गिरफ्तारी की मांग को लेकर सोमवार को फिर से ग्रामीणों ने कोतवाली का घेराव किया।

ज्ञात हो कि क्षेत्र के औरंगपुर गांव निवासी यश नागर शनिवार को अपने घर के बाहर अन्य बच्चों के साथ खेल रहा था। बाइक सवार दो बदमाशों ने उसका अपहरण कर लिया था। सूचना मिलने के बाद पुलिस सक्रिय हुई और किशोर की तलाश शुरू कर दी। शनिवार रात तक जब किशोर का सुराग नहीं लग सका तो स्वयं पुलिस कमिश्नर आलोक सिंह द्वारा मामले का संज्ञान लेकर दनकौर, कासना, इकोटेक एक पुलिस व सर्विलांस समेत करीब दस टीमों को डीसीपी राजेश सिंह व एडिशनल डीसीपी विशाल पांडेय के नेतृत्व में किशोर की तलाश के लिए लगा दिया गया। हरियाणा समेत कई राज्यों के टोल प्लाजा व पेट्रोलपंप आदि की फुटेज खंगाली गई, लेकिन कहीं भी बदमाशों का सुराग नहीं लग सका। रविवार रात जेल चौकी पर तैनात महिला पुलिसकर्मी ने स्कूटी से घर जाते दौरान दावा किया कि उसने इकोटेक एक क्षेत्र के अमरपुर गांव के नजदीक बाइक सवार बदमाश व किशोर को देखा है। सूचना मिलने के बाद पुलिस की कई टीमें वहां पहुंची और सभी रास्तों की घेराबंदी कर दी गई। पुलिस की बढ़ती सक्रियता के कारण बदमाशों में भय पैदा हुआ और वे अपह्त किशोर यश नागर को औरंगपुर गांव के पेट्रोल पंप के समीप छोड़ कर फरार हो गए। पीआरवी ने बदमाशों का पीछा किया, लेकिन बदमाश भाग निकले।

अपह्त किशोर यश नागर ने बताया कि बाइक सवार दो बदमाश उसे जबरन उठाकर ले गए। जब पीड़ित किशोर ने चीख पुकार शुरू की तो इस दौरान कुछ बच्चे बाइक के पीछे भी दौड़े थे।

थोड़ी दूरी पर जाकर उसके मुंह पर रुमाल बांधकर आंखों पर भी कपड़ा ढक दिया गया। हरियाणा के शाहजहां पुर गांव के जंगल मे बने एक मकान में रखा गया जहां एक कमरे में भूसा भरा हुआ था और पांच लाख रुपये की फिरौती मांगने के लिए किशोर से उसके स्वजन का मोबाइल नंबर बताने का दबाव बनाते रहे। होशियार किशोर बार बार जानबूझकर गलत नंबर बताता रहा।

छात्र ने बताया कि एक शनिवार की रात एक बदमाश द्वारा उसे अपने पास सुलाया गया। दरवाजे में अंदर से ताला लगाया गया था। किशोर से कहा गया कि अगर भागने की कोशिश की तो जान से मार दिए जाओगे। पूरी रात किशोर डर के साये में रहा और स्वजनों को याद करते हुए लगातार रोता रहा मगर बदमाशों को तरस नहीं आया। हालांकि रविवार की रात घर आने पर छात्र अपने माता-पिता से लिपटकर काफी देर तक रोता रहा। इस दौरान वहां उपस्थित अन्य लोग की आंखों में भी आंसू आ गए।

बदमाशों ने जब छात्र को पेट्रोल पंप के समीप छोड़ा तो परिवार के एक करीबी की लोकेशन पंप से 300 मीटर पर मिली है। पुलिस इस एंगल से भी मामले की जांच कर रही है।

बदमाशों की तलाश में पुलिस की टीमें लगी हुई है। जल्द ही बदमाशों को गिरफ्तार किया जाएगा।

राजेश कुमार सिंह, डीसीपी ग्रेटर नोएडा