IAS अरविन्द कुमार पर मैनपावर सप्लाई में भ्रष्टाचार के गंभीर आरोप…

IAS अरविन्द कुमार पर मैनपावर सप्लाई में भ्रष्टाचार के गंभीर आरोप…

फर्जी बिलों के माध्यम से,200 करोड़ रुपये का फर्जी भुगतान करने में दी सहायता…

लखनऊ 15 फरवरी। एक्टिविस्ट डॉ नूतन ठाकुर ने अवनी परिधि एनर्जी एंड कम्युनिकेशन प्रा०लि० द्वारा यूपी के आईएएस अफसर अरविन्द कुमार की सहायता से मैनपावर सप्लाई में भारी भ्रष्टाचार की शिकायत की जाँच की मांग की है।
मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ को भेजी अपनी शिकायत में नूतन ने कहा कि उन्हें दी गयी जानकारी के अनुसार अरविन्द कुमार 12 मई 2014 से 30 जुलाई 2016 तक प्रमुख सचिव स्वास्थ्य विभाग रहे। इस दौरान श्री कुमार द्वारा अपने पद का व्यापक दुरुपयोग करते हुए अवनी परिधि कंपनी को बिना आदमी रखे फर्जी बिलों के माध्यम से 200 करोड़ रुपये का फर्जी भुगतान करने में सहायता दी

इससे पूर्व नूतन अवनी परिधि तथा मेसर्स हर्ष इंटरप्राइजेज प्रि० लि० द्वारा बड़े अफसरों एवं नेताओं की सहायता से मैनपावर सप्लाई में अनियमितता के संबंध में शिकायत कर चुकी हैं। इन शिकायतों में अक्टूबर 2017 में अवनी परिधि कंपनी का करार खत्म होने के बाद भी हीरालाल, तत्कालीन एमडी, उत्तर प्रदेश लघु उद्योग निगम द्वारा अवैध ढंग से इस कंपनी को मैनपावर सप्लाई हेतु प्राधिकृत किये जाने तथा 18 जुलाई 2018 को इस कंपनी को ब्लैकलिस्ट करने के बाद भी इसे लगातार सरकारी काम दिए जाने एवं मेसर्स हर्ष इंटरप्राइजेज को बदायूं मेडिकल कॉलेज में बिना सरकारी अग्रीमेंट के मैनपावर का काम दिए जाने तथा उसके द्वारा कन्नौज मेडिकल कॉलेज में तमाम अनियमितता किये जाने के आरोप प्रमाणित होने के बाद भी कोई कार्यवाही नहीं होने के आरोप शामिल हैं।
इन शिकायतों के बाद नूतन को कई बार धमकी भी मिल चुकी है।

हिन्द वतन समाचार की रिपोर्ट…