गाजियाबाद में सर्राफा व्यवसाई से लाखों की लूट…

गाजियाबाद में सर्राफा व्यवसाई से लाखों की लूट…

यूपी पुलिस की सक्रियता पर सवाल…

गाजियाबाद 13 फरवरी। उत्तर प्रदेश के गाजियाबाद जिले में बदमाशों के हौसले बेहद बुलंद हैं। पुलिस की लाख कोशिश के बाद भी बदमाश अपने बेखौफ मंसूबों में कामयाब हो रहे हैं। नन्द ग्राम थाना क्षेत्र के घुकना क्षेत्र में ज्वेलरी की दुकान बंद करके घर लौट रहे सर्राफा व्यवसायियों से 22 लाख रुपए की लूट हुई। सूचना पर पुलिस घटनास्थल पर पहुँच कर जांच कर खानापूरी किया।
सर्राफा व्यवसायियों के साथ घटनाओं पर कोई लगाम नहीं लग रही है। बदमाशों पर पुलिस का कोई खौफ नहीं रहा। आज उत्तर प्रदेश के गाजियाबाद नंद ग्राम थाना क्षेत्र के घुकना में बदमाशों ने सर्राफा की दुकान बंद कर कारोबारी राजीव अपने छोटे भाई के साथ घर लौट रहे थे। मोटरसाइकिल सवार 3 बदमाशों ने असलहे के बल पर लगभग 22 लाख रुपए के जेवरात से भरे बैग को लूट कर घटना को अंजाम दिया। इसके बाद बदमाश हवाई फायरिंग करते हुए फरार हो गए। इस दौरान आसपास के लोगों ने जैसे ही गोली चलने की आवाज सुनी तो ज्वेलर्स के घर के बाहर भीड़ जुट गई। सूचना पर मौके पर पुलिस पहुंची औरअपराधियों को पकड़ने हेतु घटना के रास्ते में पड़ने वाले सीसीटीवी फुटेज को खंगाल कर जांच भी किया।
– घर के बाहर ही बदमाशों ने जूलरी से भरा बैग लूटा
पीड़ित ज्वेलर्स राजीव ने बताया कि उनकी नन्दग्राम थाना क्षेत्र में जूलरी की दुकान है और कुछ ही दूरी पर उनका घर भी है, इसलिए सुरक्षा की दृष्टि से रात को दुकान बंद करते समय दुकान से जूलरी को अपने घर ले जाते हैं। शुक्रवार देर रात भी वह दुकान बंद कर और दुकान पर रखी कीमती जूलरी को बैग में लेकर अपने भाई के साथ स्कूटी पर लेकर घर जा रहे थे। घर के बाहर पहले से ही घात लगाए बाइक सवार तीन बदमाशों ने उन्हें घेर लिया और पिस्टल लगाकर उनसे जूलरी से भरा बैग लूट लिया और फायरिंग करते हुए फरार हो गए।
– बदमाशों ने चेहरे ढके हुए थे
उन्होंने बताया कि दो बदमाशों ने बाइक से उतरकर लूट की घटना को अंजाम दिया, जबकि एक बदमाश बाइक पर बैठा रहा। बदमाशों ने अपने चेहरे ढके हुए थे। लेकिन देखने से तीनों ही करीब 25 साल के आसपास के लग रहे थे। राजीव ने बताया कि उनके बैग में उस वक्त करीब 14 किलो चांदी और तीन सौ ग्राम सोना था। उन्होंने बताया कि जब बदमाशों ने गोली चलाई तो आसपास के लोग भी मौके पर पहुंचे। लेकिन तब तक बदमाश फरार हो चुके थे।
– सीसीटीवी फुटेज खंगालने में जुटी पुलिस
वारदात की सूचना मिलने के बाद पुलिस के आला अधिकारी भी मौके पर पहुंच गए। एसपी सिटी निपुण अग्रवाल ने बताया कि नंदीग्राम में रहने वाले एक ज्वेलर्स के द्वारा उनके साथ लूट होने की सूचना पुलिस को मिली थी। जिसके आधार पर मौके पर पहुंची। पुलिस ने कई पहलू पर अपनी जांच शुरू कर दी है और आसपास लगे सभी सीसीटीवी फुटेज खंगालने शुरू कर दी है, ताकि बदमाशों को पकड़ा जा सके।

हिन्द वतन समाचार की रिपोर्ट…