रिहाना ने 12 घंटों में बदल दी किसान आंदोलन की फिजा…

रिहाना ने 12 घंटों में बदल दी किसान आंदोलन की फिजा…

1 ट्वीट से दुनियाभर में मची खलबली…

 

मुंबई, 03 फरवरी। इंटरनैशनल पॉप सिंगर रिहाना ने मंगलवार को भारत में आंदोलन कर रहे किसानों के समर्थन में ट्वीट किया था। ट्वीट के 12 घंटे के अंदर यह मुद्दा अंतर्राष्ट्रीय स्तर पर लाइमलाइट में आ गया और ट्रेंड में है। रिहाना के बाद इन्वाइरनमेंटल ऐक्टिविस्ट ग्रेटा थनबर्ग ने भी प्रोटेस्ट के सपोर्ट में ट्वीट किया और अब पूरे विश्व के कई ऐक्टिविस्ट इस पर ट्वीट कर रहे हैं। वहीं भारत में रिहाना के ट्वीट पर सोशल मीडिया दो हिस्सों में बंट गया है।

 

भारत में चल रहे किसान प्रोटेस्ट के बारे में रिहाना का ट्वीट सोशल मीडिया पर ट्रेंड कर रहा है। उन्होंने ट्वीट किया था, हम इस बारे में बात क्यों नहीं कर रहे? ट्विटर पर रिहाना के 101 मिलियन फॉलोअर्स हैं और पॉप्युलैरिटी के मामले में उनका अकाउंट विश्व में चौथे नंबर पर है। रिहाना के ट्वीट के बाद भारत में किसानों का प्रोटेस्ट पूरी दुनिया की नजर में आ गया है। उनके इस ट्वीट को 192.6k से ज्यादा बार रीट्वीट किया गया है।

 

रिहाना ने ट्वीट के साथ खबर ट्वीट की है जिसमें लिखा है कि पुलिस और किसानों के बीच हुई झड़प के बाद भारत ने दिल्ली के आसपास इंटरनेट सेवा बंद कर दी है। रिहाना के ट्वीट के बाद जानी-मानी स्वीडिश इन्वाइरनमेंटल ऐक्टिविस्ट ग्रेटा थनबर्ग ने ट्विटर पर लिखा है, हम एकजुटता से भारत के किसानों के साथ हैं। अब इस मुद्दे से कई इंटरनैशनल ऐक्टिविस्ट जुड़ रहे हैं।

 

वहीं रिहाना के ट्वीट पर कंगना रनौत ने उन्हें मूर्ख और प्रोटेस्ट कर रहे लोगों को आतंकी बताया है। कंगना ने लिखा है, कोई इस बारे में बात नहीं कर रहा क्योंकि ये किसान नहीं आतंकवादी हैं, जो कि भारत के टुकड़े करने की कोशिश कर रहे हैं ताकि चीन कमजोर टूटे देश पर कब्जा कर सके और इसे यूएसए की तरह चाइनीज कॉलोनी बना सके। तुम चुपचाप बैठ जाओ मूर्ख, हम तुम्हारी तरह अपना देश बेच नहीं रहे। स्वरा भास्कर, लिली सिंह, सोनम कपूर, रिचा चड्ढा जैसे कई सिलेब्स रिहाना के सपोर्ट में हैं।

हिन्द वतन समाचार की रिपोर्ट…