डीओपीटी: विकास दूबे केस में अवनीश अवस्थी की शिकायत का संज्ञान – डॉ नूतन ठाकुर…  

डीओपीटी: विकास दूबे केस में अवनीश अवस्थी की शिकायत का संज्ञान – डॉ नूतन ठाकुर…  

लखनऊ 02 फरवरी। डीओपीटी, भारत सरकार ने एक्टिविस्ट डॉ नूतन ठाकुर द्वारा दिवंगत सीओ देवेन्द्र मिश्रा तथा जय वाजपेयी के कानपुर निवासी पीयूष द्विवेदी के साथ कथित बातचीत की ऑडियो रिकॉर्डिंग के आधार पर की गयी शिकायत का संज्ञान लिया है।
यह बातचीत देवेन्द्र मिश्र की तैनाती से जुडी है और इसमें पूर्व एसएसपी कानपुर नगर अनंत देव तथा एसीएस होम अवनीश अवस्थी का बार-बार उल्लेख है। यहाँ देवेन्द्र मिश्र यह दावा करते हैं कि अनंत देव ने अपना लखनऊ स्थित आवास कानपुर नगर के थानाध्यक्षों द्वारा दिए गए बिल्डिंग मटेरियल से बनवाया। पीयूष द्विवेदी यह कहते हैं कि जय वाजपेयी के अन्नू अवस्थी के माध्यम से अवनीश अवस्थी से नजदीकी संबंध हैं और वे देवेन्द्र मिश्र का काम करवा सकते हैं। जय वाजपेयी अवनीश अवस्थी से नजदीकी को स्वीकार करते हैं और अवनीश अवस्थी से देवेन्द्र मिश्र का काम करवा देने का दावा करते हैं।
नूतन ने इस ऑडियो टेप की उच्चस्तरीय जाँच और कार्यवाही की मांग की थी। इस पर के सी राजू. अवर सचिव, डीओपीटी ने मुख्य सचिव, उत्तर प्रदेश को अवनीश अवस्थी के खिलाफ प्रेषित शिकायत पर उचित कार्यवाही किये जाने हेतु निर्देशित किया है।

हिन्द वतन समाचार की रिपोर्ट…