*प्रेमी और उसके दोस्तों संग मिलकर की पति की हत्या*

*प्रेमी और उसके दोस्तों संग मिलकर की पति की हत्या*

*शव नाले में फेकने से पहले सात दिन रखा था बेड बाक्स में*

*फरीदाबाद/उत्तर प्रदेश।* प्रेमी और उसके दोस्तों संग मिलकर पति की हत्या कर शव को नाले में फेंकने से पहले घर पर सात दिन तक बेड के बाक्स में ही छिपा कर रखा गया था। शव से जब बदबू आने लगी, तो उसे दूर एक नाले में फेंक दिया। डबुआ थाना पुलिस द्वारा गिरफ्तार की गई आरोपित महिला अनु से पूछताछ के बाद यह बात मंगलवार को सामने आई। महिला को मंगलवार को अदालत में पेश किया, जहां से उसे नीमका जेल भेज दिया गया। पुलिस ने महिला की निशानदेही पर हत्या में प्रयोग किए गए डंडे को बरामद कर लिया है। हत्याकांड में शामिल हरजीत, महिला का प्रेमी नितिन, इसके दोस्त विनीत को भी मंगलवार को गिरफ्तार कर लिया है।

पुलिस के अनुसार सैनिक कालोनी निवासी आरोपित महिला ने अपने मुंह बोले चाचा हरजीत, प्रेमी नितिन और इसके दोस्त विष्णु, दीपक, विनीत के साथ मिलकर 11/12 जनवरी की रात पति दिनेश के सिर में डंडा मारकर एवं गला दबाकर हत्या कर दी थी। शव डबुआ कालोनी में नाले में डाल दिया था। इधर कई दिनों तक दिनेश नहीं दिखे, तो आस-पड़ोस वालों ने पूछताछ की, तो अनु ने बताया कि बेंगलुरू गया है।

इधर, 28 जनवरी को थाना डबुआ पुलिस को नाले में एक शव मिला। जांच में पता चला कि शव सैनिक कालोनी में रहने वाले प्रापर्टी डीलर दिनेश का है। वह कई दिन से गायब था। डबुआ थाने से मामले की जांच कर रहे एसआइ यासीन खान जब मृतक दिनेश के घर पर गया तो उसकी पत्नी व मुंह बोले चाचा ने शव पहचानने से इन्कार कर दिया था, पर दिनेश के दोस्तों ने अपने दोस्त की पहचान कर ली थी। बस पुलिस को तभी से महिला पर शक हो गया था। पुलिस ने महिला को थाने बुलाया और सख्ती से पूछताछ की तो उसने सच उगल दिया। अनु ने पुलिस को बताया कि आरोपित नितिन उनके पति दिनेश का दोस्त था और उसके घर आना जाना था। उसकी दोस्ती आरोपित महिला से हो गई थी। यह दोस्ती प्रेम-संबंधों में बदल गई और फिर अनु ने प्रेम-संबध में रोड़ा बने पति को रास्ते से हटाने के लिए हत्या करने की योजना बनाई।

योजना के तहत 11 जनवरी की रात आरोपित महिला और बाकी उपरोक्त आरोपितों ने दिनेश की डंडा मार कर व गला दबा कर हत्या कर दी। इसके बाद शव पालीथिन, रजाई के कवर और कंबल में लपेटकर बेड के बाक्स में रख दिया था। पूरे घर की सफाई कर दी थी। बदबू आने लगी तो आरोपित महिला ने मुंह बोले चाचा हरजीत और प्रेमी नितिन को कहा कि शव जल्दी ठिकाने लगाओ। इस पर हरजीत 18 जनवरी को एक रेहड़ी लेकर आया और नितिन के दोस्त दीपक, नितिन के साथ मिलकर शव सहित पूरे बेड को रेहड़ी में रख कर ले गए। पूछने पर पड़ोसियों को बताया कि बेड की मरम्मत करानी है। आरोपित नितिन ने हत्या करने के लिए अपने दोस्त विष्णु को 41 हजार रुपये दिए थे। यह रुपये आरोपित महिला ने मनी ट्रांसफर के जरिये डाले थे। महिला से पूछताछ के दौरान पता चला कि उसके कोई भी बच्चा नहीं है। मृतक दिनेश की रजामंदी पर उन्होंने 5 साल की बच्ची को गोद लिया था। अब बच्ची अनु की मां के पास है।