प्रतापगढ़ बना सर्राफा व्यवसायियों का कब्रगाह…

प्रतापगढ़ बना सर्राफा व्यवसायियों का कब्रगाह…

लखनऊ 01 फरवरी। सोना खरीदने दिल्ली जा रहे वाराणसी के सर्राफा व्यवसायी की स्कॉर्पियो समेत लाखों रुपये इनोवा सवार बदमाशों ने शनिवार रात लूट लिए। सर्राफा व्यवसायी की स्कॉर्पियो पड़ोसी जिले में रविवार सुबह लावारिस हालत में बरामद हुई। हालांकि देर रात तक इस मामले में कोई तहरीर नहीं दी गई थी। सुबह से चार करोड़ से लेकर दस करोड़ रुपये तक लूटे जाने की बात होती रही लेकिन देर शाम सर्राफा व्यवसायी ने कुछ मीडियाकर्मियों के सामने 40 लाख रुपये लुटने की बात कही। स्कॉर्पियो में भी काफी रुपये मिलने की बात पुलिस कह रही है लेकिन कितनी रकम है यह नहीं बताया।
वाराणसी के चौक में जीपी ज्वैलर्स के नाम से सर्राफा की दुकान चलाने वाले रिंकू सेठ शनिवार रात स्कॉर्पियो से दिल्ली जा रहे थे। रात करीब तीन बजे वाराणसी-कानपुर हाईवे पर हथिगवां इलाके के जहानाबाद स्थित फ्लाईओवर पर पीछे से इनोवा बदमाशों ने ओवरटेक कर स्कॉर्पियो रोक ली। स्कॉर्पियो चला रहे पश्चिम बंगाल निवासी विनोद राउत को पीटकर घायल कर दिया। इसके बाद बदमाश स्कॉर्पियो लेकर भाग निकले। रिंकू सेठ ने रात में ही यूपी 112 और हथिगवां पुलिस को घटना की जानकारी दी।पुलिस मौके पर गई और घायल ड्राइवर विनोद राउत का निजी चिकित्सक से इलाज भी कराया लेकिन अधिकारियों को घटना की जानकारी नहीं दी। सर्राफा व्यवसायी की स्कॉर्पियो रविवार सुबह कौशाम्बी जिले के कोखराज इलाके में लावारिस बरामद हुई। इसकी जानकारी हथिगवां पुलिस के साथ ही रिंकू को भी हुई तो वे मौके पर पहुंच गए। कोखराज पुलिस ने रिंकू से पूछताछ की। इसके बाद साढ़े चार करोड़ रुपये लूटे जाने की चर्चा होने लगी।
जानकारी मिलने पर सी0ओ0 कुंडा जितेंद्र सिंह परिहार, सी0ओ0 मंझनपुर रामवीर सिंह और ए0एस0पी0 कौशाम्बी समरबहादुर कोखराज पहुंचे। देर शाम तक सर्राफा व्यवसायी और पुलिस अधिकारियों के बीच तहरीर में लूट की धनराशि दिखाने को लेकर पंचायत होती रही। लोगों में इस बात की भी चर्चा रही कि लूट की राशि 10 करोड़ के करीब है। उसे लाखों में दिखाने को लेकर पुलिस और पीड़ित के बीच पंचायत हो रही है। पीड़ित सर्राफा व्यवसायी रिंकू सेठ के चाचा किशोर कुमार सेठ ने बताया कि लूट की धनराशि का अभी आकलन किया जा रहा है। सी0ओ0 कुंडा जितेंद्र सिंह परिहार ने बताया कि लूट का घटनास्थल हथिगवां इलाके में बताया जा रहा है। पीड़ित व्यापारी ने अभी तहरीर ही नहीं दी है। तहरीर देने के बाद ही कुछ स्पष्ट हो सकेगा।

हिन्द वतन समाचार की रिपोर्ट…