कोहरे का कहर: यात्री बस और कैंटर में भीषण टक्कर, 10 की मौत- 25 घायल…

कोहरे का कहर: यात्री बस और कैंटर में भीषण टक्कर, 10 की मौत- 25 घायल…

दुर्घटना होते ही तीसरा वाहन भी टकराया: मृतकों के परिजनों को 2-2 लाख की मदद…

लखनऊ/मुरादाबाद। यूपी के मुरादाबाद में आगरा हाइवे पर आज सुबह कोहरे का कहर देखने को मिला, जहां बस और ट्रक में भीषण टक्‍कर में 10 यात्रियों की मौत हो गई और 25 से ज्यादा घायल हो गए।थाना कुंदरकी इलाके के हुसैनपुर पुलिया पर हुई इस भीषण दुर्घटना पर मुख्यमंत्री योगी आदित्‍यनाथ ने गहरा दुःख व्यक्त करते हुए मृतकों के परिजनों को 2-2 लाख और घायलों को 50-50 हजार की सहायता राशि देने का निर्देश दिया है।
मौके पर पुलिस और प्रशासन के आला अधिकारी राहत-बचाव कार्य में जुटे हैं।
मुरादाबाद शहर से करीब 18 किमी दूर थाना कुंदरकी इलाके के नानपुर पुलिया के पास प्राइवेट यात्री बस जैसे ही पहुंची तभी सामने से आई कैंटर ने बस में टक्कर मार दी। इस हादसे में कैंटर पलट गई, जबकि बस का अगला हिस्सा बुरी तरह से क्षतिग्रस्त हो गया। इसी दौरान एक तीसरा वाहन भी बस से आकर टकरा गया। खबर लिखे जाने तक पुलिस के मुताबिक 10 लोगों की मौत हो चुकी थी जबकि 25 लोगों को उपचार के लिए कुंदरकी के सरकारी अस्पताल और जिला अस्पताल में भर्ती कराया गया था।
जिलाधिकारी राकेश कुमार सिंह और एसएसपी प्रभाकर समेत अन्य अधिकारी मौके पर मौजूद थे। पुलिस अधीक्षक (नगर) अमित आनंद के अनुसार मृतकों की पहचान कराने का प्रयास किया जा रहा है। प्रत्यक्षदर्शियों के मुताबिक यह दुर्घटना ओवर टेकिंग की वजह से हुई। मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ ने अधिकारियों को यह भी निर्देश दिया है कि घायलों को पर्याप्त चिकित्सा उपलब्ध कराई जाए। (30 जनवरी 2021)

संवाददाता सुहेल मारूफ की रिपोर्ट…