कोविड टेस्ट फोटो लीक केस में गोमतीनगर में एफ0आई0आर0 दर्ज- डॉ0 नूतन ठाकुर…

कोविड टेस्ट फोटो लीक केस में गोमतीनगर में एफ0आई0आर0 दर्ज- डॉ0 नूतन ठाकुर…

लखनऊ 25 जनवरी। आईपीएस अफसर अमिताभ ठाकुर द्वारा अपने व अपने परिवार के कोविड टेस्ट से संबंधित फोटो व रिपोर्ट लीक होने के संबंध में दी गयी शिकायत पर थाना गोमतीनगर में मु०अ०स० 47/2021 धारा 66 आईटी एक्ट दर्ज किया गया है। मामले की विवेचना इंस्पेक्टर गोमतीनगर धीरज कुमार द्वारा की जा रही है।
अपनी शिकायत में अमिताभ ने कहा था कि 27 अगस्त 2020 को कोविड टेस्ट टीम ने टेस्ट के दौरान उनके परिवार वालों के फोटो लिए और बताया कि कोविड पॉजिटिव हो तो 24-48 घंटे में कमांड सेण्टर से ऐसा बताया जायेगा। कोविड नेगेटिव होने पर फोन नहीं आयेगा, खुद सीएमओ लखनऊ कार्यालय से मालूम करना होगा। इसके विपरीत शाम होते होते कई निजी ट्वीटर हैंडल से अमिताभ की पत्नी डॉ0 नूतन ठाकुर तथा दोनों बच्चों के टेस्ट के समय के फोटो अटैच करते हुए ट्वीट हुआ कि उनके परिवार में कोई कोविड पॉजिटिव नही आया है। जिससे स्पष्ट है कि उनके परिवार की रिपोर्ट तथा फोटो सरकारी अफसरों द्वारा जानबूझ कर प्राइवेट लोगों को लीक की गयी।
पूर्व में थाने ने अपनी रिपोर्ट में कहा था कि सरकारी जाँच होने के कारण फोटो सार्वजनिक होने को कोई अपराध नहीं पाया गया। इस पर अमिताभ कोर्ट गए थे। जहाँ कोर्ट ने मामले को परिवाद के रूप में स्वीकार कर लिया था। इसके बाद अब थाना गोमतीनगर ने भी मामले में एफआईआर दर्ज कर लिया है।- डॉ0 नूतन ठाकुर

हिन्द वतन समाचार की रिपोर्ट…