बाइक चोरी, शराब तस्करी के मामले में पुलिस आए दिन नए गिरोह को पकड़ने का करती है दावा…

बाइक चोरी, शराब तस्करी के मामले में पुलिस आए दिन नए गिरोह को पकड़ने का करती है दावा…

लूट, हत्या, डकैती बड़ी वारदात का पर्दाफाश करने में पुलिस फेल…

मोदीनगर, 20 जनवरी। बाइक चोरी, शराब तस्करी के मामले में पुलिस आए दिन नए गिरोह को पकड़ने का दावा करती है, लेकिन लूट, डकैती जैसी बड़ी वारदात के पर्दाफाश में पुलिस पूरी तरह फिसड्डी नजर आ रही है। यहां तक कि हत्या की कई वारदात की जांच भी पुलिस ठंडे बस्ते में डाल चुकी है। पूछने पर अधिकारियों का रटारटाया जवाब मिलता है, जबकि पीड़ित परिवार थाने से लेकर पुलिस के छोटे बड़े अधिकारियों से मिलकर घटना के पर्दाफाश की मांग करते रहे हैं। कई घटनाएं तो काफी पुरानी हैं। खास बात यह है कि कुछ बड़ी घटनाएं पुलिस अधिकारियों की जानकारी में भी नहीं हैं।

जून 2020 को भोजपुर के कलछीना में अब्दुल कादिर के परिवार को बंधक बनाकर बदमाशों ने डकैती डाली थी। पुलिस ने शुरू में इस मामले को चोरी में दर्ज किया था, लेकिन अधिकारियों के दखल पर मामले को डेढ़ माह बाद डकैती में तरमीम कर जांच शुरू की गई। 2 अक्टूबर, 2020 की रात को मोदीनगर में गुरुद्वारा रोड पर व्यापारी समीर के घर बदमाशों ने पूरे परिवार को बंधक बनाकर डकैती डाली। अधिकारियों ने वारदात का जल्द पर्दाफाश का आश्वासन तो दिया, लेकिन आज तक कुछ नहीं हुआ। नवंबर 2018 को हापुड़ रोड स्थित शास्त्रीनगर कालोनी में छिद्दा सिंह की घर में ही अज्ञात लोगों ने धारदार हथियार से वार कर हत्या कर दी थी। आरोपित घर से नकदी और कीमती सामान भी लूटकर ले गए थे। पुलिस ने हत्या की धाराओं में रिपोर्ट दर्ज की, लेकिन आज तक घटना का पर्दाफाश नहीं हो सका है।

28 मार्च, 2020 को गंगनहर पटरी मार्ग पर पैंगा गांव के निकट मेरठ के सरधना निवासी हरिओम से नकाबपोश बदमाशों ने बाइक, मोबाइल, नकदी लूट ली थी, लेकिन यह मामला वक्त के साथ बंद हो गया। पीड़ित परिवार इन तमाम घटनाओं के पर्दाफाश को लेकर कई बार अधिकारियों से गुहार लगाते आ रहे हैं। इसके अलावा भोजपुर, निवाड़ी मुरादनगर, मोदीनगर में लूट, चोरी, डकैती, हत्या की कई ऐसी घटनाएं हैं, जिनका पर्दाफाश पुलिस करने में नाकाम रही है और पीड़ित उम्मीद की नजर से पुलिस अधिकारियों की तरफ देख रहे हैं।

इस बारे में सीओ सुनील कुमार सिंह का कहना है कि वे घटनाएं, जिनका अभी तक पर्दाफाश नहीं हो सका है, उनको सूचीबद्ध करके थाना प्रभारियों से प्रगति रिपोर्ट जानी जाएगी। घटनाओं के पर्दाफाश को लेकर पुलिस लगातार प्रयास कर रही है।

हिन्द वतन समाचार की रिपोर्ट…