टिम पेन के चक्कर में भारतीय फैंस के निशाने पर आया यह शख्स…

टिम पेन के चक्कर में भारतीय फैंस के निशाने पर आया यह शख्स…

कहा मैं भारत में सबसे ज्यादा नापसंद किए जाने वाला इनसान…

 

नई दिल्ली, 20 जनवरी । भारत की ऑस्ट्रेलिया पर ऐतिहासिक टेस्ट सीरीज के बाद भारतीय फैंस के निशाने पर ऑस्ट्रेलियाई कप्तान टिम पेन थे। लेकिन इनमें से कई लोगों का निशाना चूक गया। वह कंगारू टीम के कप्तान के स्थान पर उनके मिलते जुलते नाम के किसी दूसरे टिम पेन को ट्रोल करने लगे।

भारत ने मंगलवार को ब्रिसबेन में ऑस्ट्रेलिया को तीन विकेट से हराकर बॉर्डर-गावसकर सीरीज पर 2-1 से कब्जा कर लिया। इस मैदान पर ऑस्ट्रेलिया 1988 के बाद से कोई मुकाबला नहीं हारा था।

इसके बाद ऑस्ट्रेलियाई कप्तान को ट्रोल करने के चक्कर में भारतीय फैंस ने लंदन मे रहने वाले टिम पेन को ट्रोल करना शुरू कर दिया। कई फैंस ने उनके खिलाफ आपत्तिजनकर टिप्पणियां भी कीं। टिम पेन को 600 से ज्यादा मेसेज रिक्वेस्ट आईं और उनका कॉमेंट बॉक्स स्पैम से भर गया इसके बाद ही उन्होंने बात साफ करने का फैसला किया।

उन्होंने अपनी इंस्टाग्राम स्टोरी पर लिखा- ‘भारतीय क्रिकेट फैंस सोच रहे हैं कि मैं ऑस्ट्रेलियाई टीम का कप्तान टिम पेन हूं। इंस्टाग्राम पर लोग मुझे वह समझ रहे हैं।और ऐसा लग रहा है कि वह यहां पर नहीं हैं। इसी वजह से भारत के खिलाफ उनकी हरकतों का खमियाजा मुझे भुगतना पड़ रहा है।’

उन्होंने मजाक में यह भी लिखा, ‘मैं परोक्ष रूप से इस समय भारत में सबसे ज्यादा नापसंद किए जाने वाला इनसान हूं। यह कहना अब ठीक होगा कि मैंने क्रिकेट से इतनी ज्यादा नफरत नहीं की होगी।’

उन्होंने आगे लिखा, ‘600 से ज्यादा मेसेज रिक्वेस्ट और मेरी तस्वीरों पर लगातार स्पैम कॉमेंट आ रहे हैं। कुछ तो बहुत रोचक भी हैं।’ उन्होंने इसमें से कुछ के स्क्रीनशॉट भी साझा किए। ऑस्ट्रेलिया के कप्तान टिम पेन  इंस्टाग्राम पर नहीं हैं।

हालांकि उन्हें भारतीय फैंस द्वारा निशाना बनाया जा रहा है टिम पेन ने इसे गलत भावना से नहीं लिया है। उन्होंने ऑस्ट्रेलियाई कप्तान टिम पेन की एक मॉर्फ्ड तस्वीर पर अपना चेहरा लगाकर इंस्टाग्राम पर पोस्ट की है। इसके जरिए उन्होंने सारी कंफ्यूजन दूर करने का प्रयास किया है।

हिन्द वतन समाचार की रिपोर्ट…