सांसदों को अब नहीं मिलेगी 35 रुपये की थाली…

सांसदों को अब नहीं मिलेगी 35 रुपये की थाली…

अब खाने के लिए चुकाना होगा पूरा दाम…

सांसदों को अब संसद भवन परिसर की कैंटीन में सब्सिडी वाला खाना नहीं मिलेगा।लोकसभा स्पीकर ओम बिरला ने इसकी जानकारी दी है।ओम बिरला ने कहा,सांसदों,अन्य को संसद में कैंटीन के भोजन पर दी जाने वाली सब्सिडी रोक दी गई है।

उन्होंने बताया कि संसद की कैंटीन को अब (इंडियन टूरिज्म डेवलपमेंट कॉरपोरेशन) चलाएगा,इससे पहले उत्तरी रेलवे के पास ये जिम्मेदारी थी।कैंटीन में एक थाली की कीमत 35 रुपये थी।सूत्रों ने बताया कि सब्सिडी समाप्त किये जाने से लोकसभा सचिवालय को सालाना 8 करोड़ रूपये की बचत हो सकेगी।
ओम बिरला ने कहा,29 जनवरी से शुरू होने वाले संसद सत्र के दौरान राज्यसभा की कार्यवाही सुबह नौ बजे से दोपहर दो बजे तक होगी, लोकसभा की कार्यवाही शाम चार से रात आठ बजे तक होगी।
लोकसभा अध्यक्ष ओम बिरला ने कहा, ”29 जनवरी से शुरू होने वाले संसद सत्र के दौरान राज्यसभा की कार्यवाही सुबह नौ बजे से दोपहर दो बजे तक होगी, लोकसभा की कार्यवाही शाम चार से रात आठ बजे तक होगी।
उन्होंने कहा कि संसद सत्र शुरू होने से पहले सभी सांसदों से कोविड-19 जांच कराने का अनुरोध किया जाएगा।सांसदों के आवास के निकट भी उनके आरटी-पीसीआर कोविड-19 परीक्षण किए जाने के प्रबंध किए गए हैं।
बिरला ने कहा कि संसद परिसर में 27-28 जनवरी को आरटी- पीसीआर जांच की जाएगी,सांसदों के परिवार,कर्मचारियों की आरटी- पीसीआर जांच के भी प्रबंध किए गए हैं।

हिन्द वतन समाचार की रिपोर्ट…