क्रिकेट खेलने के विवाद में चार नाबालिगों ने की किशोर की हत्या…

क्रिकेट खेलने के विवाद में चार नाबालिगों ने की किशोर की हत्या…

नई दिल्ली। नांगलोई इलाके में क्रिकेट खेलने के विवाद में चार नाबालिगों ने रविवार को एक किशोर की चाकू घोपकर हत्या कर दी। पुलिस ने मामले में चारों नाबालिगों को पकड़कर बाल सुधार गृह भेज दिया है, जबकि दो को गिरफ्तार किया है। इनमें चाकू मारने वाले मुख्य आरोपी नाबालिग का पिता है, जो इलाके का घोषित बदमाश है। पुलिस ने सोमवार को शव को पोस्टमार्टम के बाद परिजनों को सौंप दिया है।

जानकारी के अनुसार 16 साल का अभिषेक स्थानीय स्कूल में कक्षा 10 का छात्र था और परिवार सहित कैम्प नंबर दो में रहता था। अभिषेक शनिवार को चचेरे भाई अक्षय और अन्य साथियों के साथ रेलवे लाइन पार्क में क्रिकेट खेलने के लिए गया था। इस दौरान वहां के एक नाबालिग ने उन्हें खेलने से मना किया। इससे अभिषेक का नाबालिग से विवाद हो गया। अक्षय ने बताया कि रविवार सुबह वे फिर से उसी मैदान पर क्रिकेट खेलने के लिए पहुंचे तो नाबालिग सहित पांच लोग आकर अभिषेक से झगड़ा करने लगे।

विवाद होने पर नाबालिग ने अपने पिता से चाकू मांगा और अभिषेक के पेट में घोप दिया। इस दौरान नाबालिग का पिता वहीं खड़ा था। घटना के बाद सभी आरोपी मौके से फरार हो गए। अक्षय ने बताया कि वह बाइक पर घायल अभिषेक को बैठाकर अस्पताल ले जाने लगा तो बाइक के पीछे आरोपी नाबालिग का पिता भी बैठ गया। अस्पताल पहुंचने पर डॉक्टरों ने अभिषेक को मृत घोषित कर दिया। इस दौरान अस्पताल में मृतक के परिजन भी पहुंच गए और उन्होंने आरोपी नाबालिग के पिता की पिटाई कर दी लेकिन वह वहां से भाग गया।

अक्षय की शिकायत पर हत्या का मुकदमा दर्ज कर इंस्पेक्टर अमित कुमार को जांच सौंपी गई। इस दौरान वारदात में शामिल नाबालिग का दोस्त सद्दाम अस्पताल की रेकी करता पकड़ा गया। पुलिस ने सद्दाम के बाद नाबालिग के पिता को भी गिरफ्तार कर लिया। फिर एसीपी आनंद सागर की देखरेख में गठित टीम ने नाबालिग आरोपी समेत उसके तीन दोस्तों को भी दबोच लिया जिन्हें मुखर्जी नगर स्थित बाल सुधार गृह भेज दिया है। सभी नाबालिगों की उम्र 15 से 16 साल के बीच है। वहीं नाबालिग का पिता मंगोलपुरी थाने का घोषित बदमाश है और तीन माह पहले ही हत्या के मुकदमे में जेल से जमानत पर बाहर आया था।

हिन्द वतन समाचार की रिपोर्ट…