सिचाई एवं जल संसाधन विभाग द्वारा शारदा सहायक पोषक नहर की भूमि पर अतिक्रमण रोकने के लिए चाहर दिवारी का निर्माण…

सिचाई एवं जल संसाधन विभाग द्वारा शारदा सहायक पोषक नहर की भूमि पर अतिक्रमण रोकने के लिए चाहर दिवारी का निर्माण…

लखनऊ । सिचाई एवं जल संसाधन विभाग द्वारा शारदा सहायक पोषक नहर की भूमि पर अतिक्रमण रोकने के लिए चाहर दिवारी का निर्माण एवं क्षतिग्रस्तवी.आर.बी. के मरम्मत कार्यो की परियोजना हेतु चालू वित्तीय वर्ष में प्राविधानित सम्पूर्ण धनराशि 30000.00 लाख रूपये के सापेक्ष 195 लाख रूपये प्रथम किश्त के रूप में अवमुक्त की गई है।
सिचाई एवं जल संसाधन विभाग के विशेष सचिव मुस्ताक अहमद की ओर 11, जनवरी 2021, को शासनादेश जारी कर दिया गया है। इस के अलावा निर्माण कार्यो को निर्धारित समय के अतर्गत पूरा करने के साथ ही गुणवत्ता बनाये रखने के निर्देश दिये गये हे। धनराशि को खर्च करते समय वित्तीय अनुशासन का अनिवार्य रूप से अनुपालन किये जाने के निर्देश दिये गये है।
शासनादेश में कहा गया है कि स्वीकृत धनराशि का उपयोग स्वीकृत परियोजना पर ही किया जाये। अन्यथा की स्थिति में किसी प्रकार की अनियमितता के लिए इसकी समस्त जिम्मेदारी विभाग की होगी। प्रमुख अभियन्ता एवं विभागाध्यक्ष द्वारा ये सुनिश्चित किया जायेगा कि यह कार्य पूर्व में किसी अन्य योजना/कार्यक्रम के अन्र्तगत न तो स्वीकृत है और न ही वर्तमान में किसी अन्य योजना में आच्छादित किया जाना प्रस्तावित।

हिन्द वतन समाचार की रिपोर्ट…