बाइक सवार शूटरों ने इंडिगो एयरलाइंस के मैनेजर को गोलियों से छलनी किया…

बाइक सवार शूटरों ने इंडिगो एयरलाइंस के मैनेजर को गोलियों से छलनी किया…

मृतक रूपेश कुमार (फाइल फोटो) 👆

घटनास्थल पर छानबीन करती हुई पुलिस 👆

एयरपोर्ट पर स्वास्थ्य मंत्री मंगल पांडेय के साथ रूपेश कुमार की आखिरी फोटो 👆     

सनसनीखेज हत्याकांड से मचा हड़कंप: भाजपा सांसद ने की सीबीआई जांच की मांग…

एसआईटी का गठन, वारदात में सुपारी किलर के शामिल होने की आंशका…

लखनऊ/पटना। बिहार की राजधानी पटना कल शाम हुई एक सनसनीखेज हत्या से थर्रा उठी है। राजधानी के पॉश इलाके में शुमार पुनाईचक में बेखौफ बदमाशों ने शास्त्रीनगर थाना क्षेत्र स्थित कुसुम विला अपार्टमेंट में घुसकर पटना एयरपोर्ट पर कार्यरत इंडिगो एयरलाइंस के स्टेशन हेड रुपेश सिंह की ताबड़तोड़ गोलियां मारकर हत्या कर दी, अपराधियों ने उन्हें 6 गोलियां मारी। बदमाश रूपेश कुमार के अपार्टमेंट में घुसने से पहले ही घात लगाए हुए थे, इस दौरान मौका पाकर उन्होने घटना को अंजाम दिया और गोलियों की बौछार कर फरार हो गए।
गोलियों की आवाज सुनकर आसपास के इलाके में अफरा-तफरी मच गई। लोग जब अपार्टमेंट के पास पहुंचे तो उन्होने पाया कि ड्राइविंग सीट की साइड विंडो चकनाचूर होकर गिरी पड़ी है और हर जगह कांच बिखरा पड़ा है, वहीं चालक सीट पर बैठे रूपेश सिंह लहूलुहान अधमरे से पड़े हुए थे। बदमाशों ने रुपेश सिंह को 6 गोलियां मारी थी, इस कारण उनके शरीर से लगातार खून बह रहा था। उन्हे एक निजी अस्पताल ले जाया गया जहां डॉक्टरों ने उन्हे मृत घोषित कर दिया। गोलीबारी की आवाज पहले तो सबको पटाखे की आवाज लगी लेकिन जब वे घटनास्थल के पास पहुंचे तो उनके पैरों तले जमीन खिसक गई। पुलिस ने वारदात में सुपारी किलर के शामिल होने की आशंका जताई है। बाइक सवार दो अपराधियों ने रूपेश सिंह को उनके अपार्टमेंट के सामने ही गोलियों से छलनी कर दिया, उस वक्‍त अपार्टमेंट का गार्ड वहां मौजूद नहीं था।
रूपेश कुमार पटना एयरपोर्ट से अपनी कार में घर लौटे थे। अपराधियों को इस बात की जानकारी थी कि अपार्टमेंट के आगे रास्ता बंद है और ज्यादातर लोग घरों में ही रहते हैं। आशंका है कि वारदता में किसी ने लाइनर की भूमिका निभाई, जिसने शूटर को उनके आने-जाने के समय की जानकारी भी दी। शूटर को पता था कि कार वे खुद चलाते है। दोनों अपराधी बाइक से ही कार तक पहुंचे और फायरिंग कर तेजी से बाइक मोड़ मुख्य मार्ग पर भीड़ के बीच आसानी से फरार हो गए।अपार्टमेंट के गार्ड मनोज कुमार के अनुसार अपार्टमेंट के गेट पर लगे पांच कैमरे में एक भी काम नहीं करता है।रूपेश कुमार गोवा से छुट्टी मनाकर संडे को लौटे थे और मंडे को ड्युटी ज्वाइन की थी।
इस सनसनीखेज घटना से पुलिस महकमे में हड़कंप मच गया है। आईजी संजय सिंह ने अपराधियों की गिरफ्तारी के लिए स्‍पेशल टीम गठित कर दी है, पुलिस घटना के कारणों का पता लगाने में जुट गई है। घटना के पीछे पुरानी दुश्‍मनी की आशंका व्‍यक्‍त की जा रही है। रूपेश पटना एयरपोर्ट के विमान संचालन समिति के अध्यक्ष भी थे। पुरानी रंजिश की पड़ताल के लिए रूपेश के छपरा स्थित पैतृक गांव भी एक पुलिस टीम भेजी जा चुकी है। हत्या में शामिल दोनों शूटर के अलावा लाइनर की भी तलाश की जा रही है। पुलिस मान रही है कि हत्‍या में किसी हाईप्रोफाइल शातिर का हाथ हो सकता है। आपको बता दें कि बिहार राज्य अपराध रिकॉर्ड ब्यूरो के आंकड़ों के अनुसार प्रदेश में साल 2020 में जनवरी से सितंबर के बीच 2,406 लोगों की हत्या हुई है. वहीं, रेप के भी 1,106 केस दर्ज किए गए। बिहार में औसतन रोजाना नौ हत्या और रेप की चार घटनाएं हो रही हैं।
राज्य में बीते कुछ महीनों में अपराध की घटानाएं काफी बढ़ गई हैं। इस हत्याकांड पर सियासत भी तेज हो गई है। आरजेडी नेता तेजस्वी यादव ने नीतीश सरकार पर बड़ा हमला बोला है। तेजस्वी यादव ने कहा कि बिहार में अब अपराधी ही सरकार चला रहे हैं। भाजपा के राज्यसभा सांसद विवेक ठाकुर ने भी नीतीश सरकार को कठघरे में खड़ा करते हुए घटना की सीबीआई जांच की मांग की है। उन्होने कहा कि बिना किसी आपराधिक पृष्ठभूमि वाले व्यक्ति की गोली मारकर हत्या होना दुर्भाग्यपूर्ण है। (13 जनवरी 2021)

विशेष संवाददाता विजय आनंद वर्मा की रिपोर्ट, , ,