प्रदेश के नगर विकास मंत्री आशुतोष टण्डन ने आज लखनऊ में जिला नगरीय विकास अभिकरण द्वारा…

प्रदेश के नगर विकास मंत्री आशुतोष टण्डन ने आज लखनऊ में जिला नगरीय विकास अभिकरण द्वारा…

संचालित मुख्यमंत्री अल्पविकसित एवं मलिन बस्ती विकास योजना अन्तर्गत शिलान्यास किया…

लखनऊ । प्रदेश के नगर विकास मंत्री आशुतोष टण्डन ने आज लखनऊ में जिला नगरीय विकास अभिकरण द्वारा संचालित मुख्यमंत्री अल्पविकसित एवं मलिन बस्ती विकास योजना अन्तर्गत इन्दिरा प्रियदर्शनी वार्ड की 16 इन्टरलाकिंग सड़के तथा बाबू जगजीवन राम वार्ड की 02 इन्टरलाकिंग सड़कें कुल 649.48 लाख रूपये की लागत के इन्टरलाकिंग सड़कें (जल निकासी हेतु नाली सहित) का शिलान्यास किया। 06 अन्य कार्य कुल लागत 43.17 लाख रूपये के शीघ्र ही प्रारम्भ किये जायेगें।
लखनऊ के फरीदी नगर में आयोजित शिलान्यास कार्यक्रम में श्री टण्डन ने कहा कि प्रदेश सरकार शहरी गरीबों के सर्वांगीण विकास के लिए प्रतिबद्ध है और नगरीय मलिन बस्तियों में सूडा द्वारा उल्लेखनीय विकास कार्य कराये जा रहे हैं। इन 18 इन्टरलाकिंग सड़कों का निर्माण और जल निकासी हेतु नाली निर्माण होने से स्थानीय निवासियों को जलभराव एवं गन्दगी से मुक्ति मिलेगी और आवागमन सुलभ होगा। उन्होंने कहा कि सूडा द्वारा लखनऊ जनपद में लगभग 55 करोड़ रूपये की लागत से मलिन बस्तियों में निर्माण कार्य कराये जा रहे हैं, जो कि अपने आपमें एक रिकार्ड है। उन्होंने कहा कि सूडा विभाग द्वारा सम्पूर्ण प्रदेश के नगरीय क्षेत्रों में प्रधानमंत्री आवास योजना के अन्तर्गत परियोजनाओं को तीव्र गति प्रदान किया जिससे कि आज उ0प्र0 देश के सभी प्रदेशों में अग्रणी है। उन्होंने बताया कि राज्य के विभिन्न शहरों के आजीविका केन्द्रों में पंजीकृत शहरी-गरीबों को रोजगार उपलब्ध कराया जा रहा है।
नगर विकास मंत्री ने कहा कि प्रधानमंत्री स्वनिधि आत्मनिर्भर योजना के तहत पथ विक्रेताओं को दस हजार रूपये का अनुदान आधारित ऋण उपलब्ध कराया जा रहा है। इसके तहत 4,11,992 पथ विक्रेताओं को बैंकों से ऋण स्वीकृत हुये तथा 3,39,092 पथ विक्रेताओं को  ऋण वितरित किये गये।
इस अवसर पर श्री टण्डन ने अधिकारियों को निर्देश दिये कि इन कार्यो का निर्माण  ससमय व गुणवत्तापूर्ण किये जाये। इस अवसर पर नगर आयुक्त अजय द्विवेदी, पार्षद रामकुमार वर्मा, राकेश सिंह,  मनोज अवस्थी, संजय सिंह राठौर, मण्डल अध्यक्ष सोनू चतुर्वेदी, आदि उपस्थित थे।

हिन्द वतन समाचार की रिपोर्ट…