अवैध तरीके से लाइन बदलने में एसडीओ…

अवैध तरीके से लाइन बदलने में एसडीओजेई और लाइनमैन सस्पेंड..

गाजियाबाद। अवैध तरीके से लाइन शिफ्टिंग कर विभाग को लाखों रुपये की आर्थिक क्षति पहुंचाने के आरोप में एसडीओ, जेई और लाइनमैन को तत्काल प्रभाव से निलंबित कर जांच बैठा दी गयी है। प्राथमिक तौर पर हुई जांच में आरोप सही पाए जाने पर यह कार्रवाई की गई है।

लोनी डिवीजन में तैनात एसडीओ इंदुभानु सिंह की लापरवाही के चलते विभाग को लाखों रुपए की आर्थिक नुकसान उठाना पड़ा है। यहां एक कॉलोनाइजर को लाभ देते हुए विद्युत निगम की लाइन को बिना एस्टीमेट जमा कराए शिफ्ट कर दिया गया। एसई आशीष अस्थाना ने जब पूरे मामले की जांच कराई तो मामला सही पाया गया। एसई ने तत्काल प्रभाव से कार्रवाई करते हुए एसडीओ इंदुभानु सिंह, जेई दीपेश सक्सेना और एक लाइनमैन को निलंबित कर दिया है। पूरे मामले की जांच एक्सईएन टेस्ट को सौंप दी गई है। अधीक्षण अभियंता आशीष अस्थाना का कहना है कि लाइन शिफ्टिंग कर विभाग को आर्थिक नुकसान पहुंचाया गया है। एसडीओ, जेई और लाइनमैन को निलंबित कर दिया गया है। एक्सईएन टेस्ट को जांच सौंपी गई है।

शान से सेवानिवृत्त हो जाएं

सोमवार देर शाम हुई वीडियो कॉन्फ्रेंसिंग में एमडी मेरठ ने जनपद की समीक्षा कर अफसरों को कड़ी फटकार लगाई। उन्होंने जनपद की राजस्व समीक्षा और बिजली चोरी रोको अभियान की समीक्षा की। इसके अलावा ओटीएस योजना की प्रगति रिपोर्ट पर भी चर्चा की गई। समीक्षा के दौरान जनपद के अफसरों को कड़ी फटकार लगाई गई। 10 दिन बाद सेवानिवृत्त हो रहे मुरादनगर एक्सईएन जेबी शर्मा पर भी एमडी ने तीखा तंज कसा। उन्होंने कहा कि एक्सईएन साहब शान से सेवानिवृत्त हो जाइये। कहीं ऐसा न हो कि रिटायरमेंट के मौके पर ही कार्रवाई झेलनी पड़ जाए।

हिन्द वतन समाचार की रिपोर्ट…