*कैदी से मिला मोबाइल, आठ लोग मिलकर करते थे प्रयोग* 

*कैदी से मिला मोबाइल, आठ लोग मिलकर करते थे प्रयोग*

 

*जेल में ही 26 हजार की कीमत वाला मोबाइल 85 हजार में खरीदा* 

*गुरुग्राम, 08 दिसंबर।* भोंडसी जेल में बंद कैदियों के पास से मोबाइल मिलने का सिलसिला थम नहीं रहा है। जेल के सुरक्षा कर्मियों द्वारा तलाशी के दौरान एक कैदी (विचाराधीन बंदी) के पास से सैमसंग कंपनी का मोबाइल बरामद हुआ है। आरोपित ने जेल में ही बंद एक कैदी से 26 हजार की कीमत वाला मोबाइल 85 हजार में खरीदा था। मोबाइल से सात अन्य कैदी भी कॉल करते थे। भोंडसी थाना पुलिस ने जेल अधीक्षक की ओर से मिली शिकायत के बाद मामला दर्ज कर लिया है। पुलिस कॉल डिटेल निकाल कर यह पता लगाएगी की आरोपित किस-किस से बात करते थे। उनका संपर्क किसी बदमाश से तो नहीं था। क्योंकि पहले कई मामले सामने आ चुके हैं कि जेल में बंद कैदी गैंगस्टरों से संपर्क में रहते हैं।

 

सोमवार शाम करीब सात बजे जेल के सुरक्षा कर्मी कैदियों की तलाशी ले रहे थे तभी विचाराधीन बंदी राहुल की लोवर की जेब से मोबाइल मिला। पूछताछ में राहुल ने कबूला कि उसने मोबाइल दूसरे कैदी साहुन से खरीदा था। राहुल के अलावा जेल में बंद सदरूदीन, इमरान, इस्ताक, इमरान पुत्र हुसैन, शाहीद, मोहम्मद नदीम, मोहम्मद ईशा ने मिलकर फोन के लिए 85 हजार रुपये की रकम दी थी। सभी बारी-बारी से मोबाइल से कॉल करते थे।

 

अधिकतर समय मोबाइल राहुल के पास ही रहता था। मोबाइल चार्ज कैसे किया जाता था, पुलिस इसकी भी जांच कर रही है। शक है कि जेल का कोई कर्मचारी मोबाइल चार्ज कर राहुल को देता था उसके बदले वह रकम लेता था। पुलिस प्रवक्ता सुभाष बोकन ने बताया राहुल से पुलिस पूछताछ कर यह भी पता लगाएगी। राहुल वाहन लूट व अन्य आरोप में गिरफ्तार किया गया था। बता दें कि, इस माह तीसरी बार कैदी के पास से मोबाइल बरामद हुआ है। मोबाइल मिलने से जेल की सुरक्षा व्यवस्था पर सवाल खड़े हो रहे हैं।