ओवैसी की पार्टी का 41 सीटों पर कब्जा…

ओवैसी की पार्टी का 41 सीटों पर कब्जा…

बीजेपी तीसरे नंबर पर…

ग्रेटर हैदराबाद नगर निगम चुनाव में कांटे की टक्कर चल रही है,अब तक के रुझानों में बड़ा उलटफेर हुआ है।शुरूआत में पिछड़ने के बाद टीआरएस ने बढ़त बना ली है।केसीआर की पार्टी पहले स्थान पर चल रही है,वहीं, दूसरे नंबर के लिए बीजेपी और AIMIM के बीच कड़ी लड़ाई है।
शुरुआती रुझानों में बीजेपी ने बहुमत का आंकड़ा पार कर लिया था,लेकिन धीरे-धीरे टीआरएस हावी हो गई।असदुद्दीन ओवैसी की पार्टी और बीजेपी में कड़ी टक्कर देखने को मिल रही है।
150 सीटों में से 121 सीटों के नतीजे आ चुके हैं,जिसमें से टीआरएस 46 सीटों पर जीत हासिल की,वहीं AIMIM 41 और बीजेपी को 32 सीटों पर जीत मिली है।जबकि कांग्रेस के खाते में सिर्फ 2 सीट आई है।

क्यों अहम है हैदराबाद नगर निगम चुनाव

ग्रेटर हैदराबाद नगर निगम (GHMC) देश के सबसे बड़े नगर निगमों में से एक है,यह नगर निगम 4 जिलों में है,जिनमें हैदराबाद, मेडचल-मलकजगिरी, रंगारेड्डी और संगारेड्डी शामिल हैं।पूरे इलाके में 24 विधानसभा क्षेत्र शामिल हैं तो तेलंगाना की 5 लोकससभा सीटें आती हैं,यही वजह है कि ग्रेटर हैदराबाद नगर निगम चुनाव में केसीआर से लेकर बीजेपी, कांग्रेस और असदुद्दीन ओवैसी तक की साख दांव पर लगी हुई है।
46 फीसदी से अधिक मतदान
इस बार 46.55% मतदान हुआ।2009 के हैदराबाद नगर निगम चुनाव में 42.04 फीसदी तो 2016 में हुई नगर निगम चुनाव में 45.29 फीसदी लोगों ने ही वोट डाले थे।हालांकि पिछले 2 चुनाव से ज्यादा इस बार वोटिंग दर्ज की गई।

हिन्द वतन समाचार की रिपोर्ट…