बॉम्बे HC का आदेश, 8 जनवरी को बहन के साथ…

बॉम्बे HC का आदेश, 8 जनवरी को बहन के साथ…

कंगना को मुंबई पुलिस के सामने होना पड़ेगा पेश…

सोशल मीडिया पर भड़काऊ पोस्ट्स को लेकर बॉलीवुड एक्ट्रेस कंगना रनौत और उनकी बहन रंगोली चंदेल को मुंबई पुलिस के सामने 8 जनवरी को पेश होना पड़ेगा। मुंबई पुलिस की तरफ से तीन बार समन पर पेश नहीं होने के बाद कंगना रनौत और उनकी बहन की तरफ केस को रद्द करने का अनुरोध किया गया था, जिसे हाईकोर्ट ने नहीं माना।
जज ने कंगना रनौत और उनकी बहन की इस दलील को मानने से इनकार कर दिया कि वे एक पारिवारिक शादी में व्यस्त थीं। कंगना के वकील ने जिरह करते हुए कहा- हमारे मुवक्किल नहीं पेश हो पाईं क्योंकि एक शादी हो रही थी,इसलिए उन्होंने सिर्फ बयान भिजवाया था. जिसके बाद जज ने जवाब दिया कि जो भी चीजें थी,आपको समन का आदर करना चाहिए।
बॉम्बे हाईकोर्ट ने यह सवाल भी उठाया कि आखिर क्यों कंगना रनौत पर देशद्रोह का केस लगाया गया. देशद्रोह चार्ज का हवाला देते हुए जस्टिस शिंदे ने कहा- “क्या आप देश के नागरिकों के साथ ऐसा व्यवहार करते हैं? 124ए?”

इसके बाद मुंबई पुलिस के वकील ने सवाल करते हुए कहा, “अगर वे गिरफ्तारी से सुरक्षा चाहते हैं तो वे जल्द से जल्द आएं. उनके लिए ऐसा क्या खास है कि उन्हें जनवरी तक का इंतजार करना चाहिए।
गौरतलब है कि पुलिस की तरफ से एफआईआर रिपोर्ट में कंगना और उनकी बहन पर सोशल मीडिया पर आपत्तिजनक टिप्पणी करने और साम्प्रदायिक तनाव को भड़काने का आरोप लगाया गया है।कंगना रनौत और उनकी बहन रंगोली कल और आज मिलाकर तीन बार मुंबई पुलिस के समन पर नहीं पहुंची हैं।

हिन्द वतन समाचार की रिपोर्ट…