*दस रुपए का ये नोट इस दीवाली कर सकता है आपको मालामाल…..*

*दस रुपए का ये नोट इस दीवाली कर सकता है आपको मालामाल…..*

*घर बैठे आपके खाते में आ जायेंगें रुपए*

*लखनऊ/नई दिल्ली।* इस साल दिवाली पर 10 रुपए का एक नोट आपको कर देगा मालामाल, खाते में आएंगे हजारों रुपये…इस साल दिवाली पर आपको 10 रुपए का नोट मालामाल बना सकता है। अगर आपके पास भी ये खास वाला 10 रुपए का नोट है तो आपके खाते में सीधे 25 हजार रुपए आ जायेंगे। इस बार आपके पास फ्री में 25 हजार रुपए कमाने का चांस है, सबसे खास बात ये है कि इसके लिए आपको कुछ भी करने की जरूरत नहीं हैं। आइए आपको बताते हैं कि आपको कौन सा वाला 10 रुपए का नोट चाहिए…और आप कैसे कमाई कर सकते हैं।
आजकल नए नोट सभी जगह देखने को मिल जाते हैं, लेकिन पुराने नोट बाजार से गायब होते जा रहे हैं। ऐसे में अगर आपके पास पुराना वाला 10 रुपए का नोट है तो आप कमाई कर सकते हैं 10 रु वाले जिस नोट की हम बात कर रहे हैं वो कई साल पहले भारत में चलता था।बता दें ब्रिटिश भारत में ऐेसे कई नोट चलते थे, जिनकी अब किसी को शायद जानकारी भी न हो। पहले 10 रुपए के नोट पर अशोक स्तंभ बना रहता था। 3 मुंह वाले शेर का ये नोट अब दुर्लभ हो चुका है, लेकिन अगर आपके पास ये नोट है तो आपकी किस्मत चमक सकती है। इस 1 नोट के बदले आपको 20-25 हजार रु मिल सकते हैं।
*इस नोट को घर बैठे ऑनलाइन बेच सकते है…..*
कहां बेच सकते हैं ये नोट ? बता दें कि इंडियामार्ट, शॉपक्लूज और मरुधर आर्ट्स पर इन नोटों को घर बैठे अच्छी कीमत पर बेचा जा सकता है। इन भी प्लेटफॉर्म्स पर इस नोट की शानदार कीमत मिलेगी, इन कंपनी की साइट पर जाकर आप ये नोट सेल कर सकते हैं‌ इसके बदले में आपको 25 हजार रुपए मिल जाएंगे। बता दें इस नोट को 1943 में ब्रिटिश राज के द्वारा जारी किया गया था। इस नोट पर भारतीय सी डी देशमुख के हस्ताक्षर हैं। 10 रु के इस पुराने नोट में एक तरफ अशोक स्तम्भ तो दूसरी तरफ एक नाव है, वहीं पीछे की तरफ इस नोट पर दोनो ओर अंग्रेजी में 10 Rupees लिखा हुआ है।
*”हिंद वतन समाचार” की रिपोर्ट, , ,*