धमाके से पूरा इलाका दहल उठा-मकान ढहा, कांग्रेस नेता सहित दो लोगों की मौत…..

धमाके से पूरा इलाका दहल उठा-मकान ढहा, कांग्रेस नेता सहित दो लोगों की मौत…..

आसपास के कई मकानों में भी आई दरार: डेढ़ दर्जन घायल…

हादसे वाले स्थल से पटाखे भी मिले- एसएसपी…

हादसे वाले स्थल से कुछ पटाखे भी मिले हैं- एसएसपी 👆    

लखनऊ/मेरठ। प्रदेश के मेरठ जनपद के सरधना थाना क्षेत्र में आज एक “अवैध पटाखा फैक्ट्री” में विस्फोट हो गया, घटना के चलते मकान में रखा सिलेंडर भी फट गया। हादसे में गृह स्वामी व कांग्रेस के पूर्व नगर अध्यक्ष सहित दो लोगों की मौके पर ही मौत हो गई, जबकि कई मकानों का लेंटर गिरने से मलबे के नीचे दबकर दर्जनों लोग घायल हो गए। कस्बे के मोहल्ला पीर जादगान में रहने वाला आसिम कांग्रेस का पूर्व नगर अध्यक्ष था। कस्बावासियों के मुताबिक गुरुवार सुबह करीब 9 बजे आसिम के मकान में तेज धमाका हुआ।
धमाका इतना जबरदस्त था कि आसपास का पूरा इलाका दहल उठा और कई मकानों के लेंटर गिर गए। वहीं कई मकानों में दरार आ गई, घटना के चलते क्षेत्र में हड़कंप मच गया। पुलिस और क्षेत्रवासियों ने घंटों मशक्कत करते हुए मलबे के नीचे दबे लगभग डेढ़ दर्जन लोगों को बाहर निकलवाकर विभिन्न अस्पतालों में भर्ती कराया। हादसे में मकान मालिक आसिम और उससे मिलने आए दोस्त कासिम की मौके पर ही मौत हो गई। पुलिस ने दोनों शवों को पोस्टमॉर्टम के लिए भेज दिया है। क्षेत्राधिकारी सरधना आरपी साही के मुताबिक प्रथम दृष्टया धमाके का कारण मकान में रखा सिलेंडर फटना बताया जा रहा है, जबकि क्षेत्र में चर्चा है कि मकान में अवैध रूप से पटाखा फैक्ट्री का संचालन किया जा रहा था, पहले पटाखों में धमाका हुआ और इसके बाद सिलेंडर फटा है।
मेरठ के एसएसपी अजय साहनी ने भी कहा है कि हादसे वाले स्थल से कुछ पटाखे भी मिले हैं, मामले की जांच की जा रही है। घटना के बाद कस्बे में हड़कंप मच गया, गनीमत रही कि घटना के समय आसिम का परिवार मेरठ में एक शादी समारोह में शामिल होने गया था जिसके चलते हादसे में और जान जाने से बच गईं। धमाके के बाद मकान में आग लग गई। चीख-पुकार सुनकर आसपास के लोगों का हुजूम उमड़ पड़ा। एसएसपी अजय साहनी ने भी मौके पर पहुंच कर मौके का मुआयना किया। फॉरेंसिक टीम का भी कहना है कि मकान में विस्फोटक (पटाखे) भी रखा था। (29 अक्तूबर 2020)

विशेष संवाददाता विजय आनंद वर्मा की रिपोर्ट, , ,