अमेरिका के लिए रूस खतरा और चीन प्रतिद्वंदी…

अमेरिका के लिए रूस खतरा और चीन प्रतिद्वंदी…

राष्ट्रपति बनने से पहले ही बाइडेन ने दिखाए तेवर…

वॉशिंगटन, 27 अक्टूबर। अमेरिकी राष्ट्रपति चुनाव में डेमोक्रेटिक पार्टी के उम्मीदवार जो बाइडेन ने अभी से अपने तेवर दिखाने शुरू कर दिए हैं। उन्होंने सोमवार को ऐलान किया कि रूस अमेरिका की सुरक्षा और गठबंधन के लिए सबसे बड़ा खतरा है। वहीं, उन्होंने चीन को सबसे बड़ा प्रतिद्वंदी करार दिया। बाइडेन के इस बयान को रूस ने धमकी बताते हुए कहा है कि यह हमारे प्रति नफरत को प्रेरित करने का एक प्रयास है।

बाइडेन ने अमेरिकी न्यूज चैनल सीबीएस को दिए गए इंटरव्यू में कहा कि मुझे लगता है कि हमारी सुरक्षा और हमारे गठबंधन को तोड़ने के मामले में अमेरिका के लिए अब भी रूस ही सबसे बड़ा खतरा है। दूसरी बात, मुझे लगता है कि सबसे बड़ा प्रतिद्वंद्वी चीन है। और इस बात पर निर्भर करता है कि हम कैसे संभालते हैं। यह निर्धारित करेगा कि हम प्रतियोगी हैं या हम ताकत का प्रयोग करने वाले अधिक गंभीर प्रतियोगी हैं।

अंतिम प्रेसिडेंशियल डिबेट के दौरान ट्रंप ने दावा किया कि बाइडेन रूस के राष्ट्रपति व्लादिमीर पुतिन के माध्यम से रूस से 3.5 मिलियन डॉलर की रकम मिली है। ट्रंप ने यह भी आरोप लगाया था कि बाइडेन के बेटे हंटर मास्को के पूर्व मेयर यूरी लजकोव की पत्नी, एलेना बेटुरिना के साथ कथित तौर पर व्यापारिक संबंध बनाए हुए हैं। बाइडेन ने ट्रंप के इन आरोपों को खारिज करते हुए कहा था कि उन्होंने विदेशी स्रोतों से एक पैसा भी नहीं लिया है।

रूस के राष्ट्रपति व्लादिमीर पुतिन के प्रवक्ता दिमित्री पेसकोव ने कहा कि यह बिलकुल ही गलत आरोप है। हम इससे पूरी तरह से असहमत हैं। हम अफसोस जता रहे हैं कि कैसे रूस के खिलाफ नफरत को बढ़ावा दिया जा रहा है। हमारे देश को एक दुश्मन के रूप में चित्रित किया गया है। यह सच नहीं है।

हिन्द वतन समाचार की रिपोर्ट…