तलाकशुदा पत्नी के उत्पीड़न से तंग पति ने पुलिस से लगाई न्याय की गुहार…

तलाकशुदा पत्नी के उत्पीड़न से तंग पति ने पुलिस से लगाई न्याय की गुहार…

तलाकशुदा पत्नी से पीड़ित मोहम्मद नसीम 👆

पूर्व पत्नी व उसके परिवार वाले दें रहें हैं झूठे मुकदमों में फंसाने की धमकी…

बैंक खाते में जमा नसीम के लाखों रुपए भी हड़प लिए…

लखनऊ। पति से पीड़ित महिला की तो आसानी से सुनवाई हो जाती है और महिलाओं से अपराध वह उन्हे परेशान करने के मामले में सख्त कानून भी हैं, पर पत्नी से पीड़ित पति अपनी व्यथा लेकर किसके पास जाएं उसकी जल्दी कहीं सुनवाई नहीं होती। कुछ ऐसा ही मामला लखनऊ के मलिहाबाद थाना क्षेत्र के ग्राम हमीरापुर निवासी मोहम्मद नसीम का है। नसीम का उसकी तलाकशुदा पत्नी व उसके भाई आदि लगातार न केवल उत्पीड़न कर रहे हैं, बल्कि बैंक खाते में जमा लाखों रुपए भी हड़प लिए हैं।उत्पीड़न से तंग आकर अपनी जान का खतरा बताते हुए नसीम ने पुलिस को शिकायती पत्र देकर न्याय की गुहार लगाई है।
नसीम के अनुसार उसका निकाह लगभग 22 वर्ष पूर्व ग्राम मुजासा, मलिहाबाद निवासी नजर अहमद की पुत्री बेबी के साथ हुआ था। नसीम की 17 वर्षीय, 16 वर्षीय बेटी और 14 वर्ष का एक बेटा है। नसीम आरी-जरदोजी के कार्य के साथ आम का व्यवसाय करता है, जिसके चलते अक्सर बाहर आना जाना लगा रहता है। पत्नी कब बुरे लोगों की संगत में आ गई इसका पता ही नहीं चला,इसका असर बच्चों पर भी पड़ा। नसीम का बैवाहिक जीवन जब ठीक चल रहा था तब उसने अपने बैंक खाते से लखनऊ में अपने साले मुईद से कई बार अपनी बेटी फातिमा खातून के खाते में रुपए डलवाए। कारोबार में व्यस्त रहने के कारण अपने साले मुईद के द्वारा पत्नी बेबी के खाते में भी पैसे डलवाए थे। नसीम की पत्नी अधिकतर मायके में ही रहती थी, उसकी गलत संगत के चलते ही नसीम की मंझली बेटी एक लड़के के साथ चली गई। पत्नी व सालों के दबाव के चलते नसीम ने इस घटना की रिपोर्ट नहीं दर्ज कराई। इसी के बाद नसीम का पत्नी के साथ रिश्ता काफी दुश्वार होने लगा तब विवश होकर नसीम ने पत्नी को नसीहत देते हुए कई लोगों के सामने पहले एक बार तलाक दिया परंतु उसके कार्य व्यवहार में कोई बदलाव नहीं आया।
नसीम ने इस सबसे तंग आकर रुखसती हेतु प्रधान परिवारिक न्यायधीश, लखनऊ के समक्ष दाखिल किया, जिसकी जानकारी होने पर उसकी पत्नी और भी आक्रोशित हो गईं तथा नसीम को चिढ़ाने हेतु उसके सामने ही “गलत” हरकतें करने लगी। इसी महीने की 9 तारीख को नसीम जब मोटरसाइकिल से चचेरे भाई इदरीश के साथ लखनऊ आ रहा था। पेट्रोल पंप के निकट महमूद नगर में पत्नी के भाई मुजम्मिल व उनके साथियों ने गालियां बकते जान से मारने की धमकी देते हुए तीसरा तलाक देने की बात कही। इस पर नसीम ने कहा कि मैं तीसरी तलाक नहीं दूंगा-मैं रिश्ता नहीं तोड़ना चाहता हूं। उन लोगों ने बहन को भी बुला लिया और नसीम से तीसरी तलाक जबरदस्ती दिलवा दी। नसीम का ₹2,31,000 जो पत्नी के खाते में जमा कराया था वह अभी तक वापस नहीं मिला।
तलाकशुदा पत्नी व उसके परिवार वाले नसीम को लगातार धमकी दे रहे हैं कि अगर बैंक में जमा कराए गए रुपए मांगना बंद नहीं किया तो झूठे मुकदमों में फंसाकर तबाह और बर्बाद कर देंगे।

संवाददाता सिब्तैन रिजवी की रिपोर्ट, , ,