आज का राशिफल 🦕🦅दिन-बुधवार,दिनांक 30 सितम्बर 2020…

आज का राशिफल 🦕🦅दिन-बुधवार,दिनांक 30 सितम्बर 2020…

🐏 मेष: आज आपके अंदर की कला और कलाकार को आज योग्य संगत मिलेगी। अपनी कला और व्यवहार में आप उचित संतुलन बनाकर आगे बढ़ेंगे। आपकी विदेश जाने की कामना जल्दी पूरी होगी। आपकी कला और मिलनसार स्वभाव के कारण आस पड़ोस में आप चर्चा में रहेंगे। अर्थार्जन के लिए यदि आप अवसरों में से चुनाव नहीं कर पा रहे हैं तो अपने दिल की सुनें।

🐄 वृषभ: आज आप परिवार के और करीब महसूस करेंगे। अपने काम को छोड़कर और भी विषय के बारे में रुचि होगी। ऑकल्ट साइंस या अध्यात्म से जुड़े विषय के बारे में जानकर लोगों से ज्ञान प्राप्ति हो सकती है। अपने अभी तक के निर्णय और जीवन शैली का अभ्यास आगे की योजना पर सफलता से अमल करने के लिए मददगार होगा।

👫 मिथुन: आज आपको अवसर मिलने के बावजूद भी आप उन पर गौर नहीं कर पाएंगे या अमल करना भावनात्मक असंतुलन के कारण मुश्किल होगा। अपने विचारों में स्पष्टता न रख पाना आपके और आसपास के लोगों को तकलीफ दे सकता है। अपने स्वभाव को बदलने की कोशिश करें। अधिक विचार और चिंता की वजह से आप ना खुद सुखी रहेंगे ना अपने आसपास सुखी वातावरण का निर्माण कर पाएंगे।

🦀 कर्क: आज आपको अपने व्यवहार में पारदर्शिता रखना जरूरी होगा। आप अपने काम को बखूबी निभाएंगे। आपकी स्वकेंद्रितता और व्यवहारिकता से आपके आसपास के लोग आपके बारे में गलतफहमी बना सकते हैं। आपके बारे में हो रही गलत चर्चा का असर आप पर नहीं होगा। व्यवहार को और आगे बढ़ाने के लिए अलग-अलग लोगों से आप जुड़ सकते हैं। अपने काम के प्रति बढ़ता आत्मविश्वास आपको जल्दी सफलता प्रदान करेगा।

🦁 सिंह: आज आपके दिन की शुरुआत में उत्साह रहेगा। अपने काम या आर्थिक व्यवहार को प्रभावित ना करें। आने वाले पैसों का इस्तेमाल सोच-समझकर करें। यदि आपको किसी का लिया पैसा लौटाना होगा, तो योजना बनाकर पैसों का इस्तेमाल करें। आज जितनी आसानी से पैसा प्राप्त होगा, उतनी आसानी से जा भी सकता है।

💁‍♀ कन्या: हर किसी के जीवन में समस्याएं होती हैं। वैसे ही आपके जीवन में कुछ ना कुछ समस्याएं रहेंगी। अपने बारे में रखे नकारात्मक सोच और समस्याओं के प्रति निराशा आपकी नींद पर असर कर रहा है। महत्वपूर्ण काम को अधिक महत्व दें. यह कठिन समय आपकी निष्ठा और मेहनत की परीक्षा लेगा। काम को वक्त पर करने से मानसिक तनाव कम हो सकता है।

⚖ तुला: आज अपनी समस्याओं से निडर होकर आगे बढ़ने का प्रयास करें। निजी जीवन से जुड़ी तकलीफ का उत्तर आपको मिलने के बावजूद भी आप परिस्थिति को स्वीकार नहीं करेंगे। यदि समस्या रिलेशनशिप से जुड़ी हो तो अपना वक्त और न बर्बाद करें। मनचाहे व्यक्ति या चीज को ना मिलना, आपके भविष्य में आने वाले बुरे समय से बचाने का प्राकृतिक तरीका हो सकता है।

🦂 वृश्चिक: आज अपने जीवन से जुड़ी परिस्थिति को काबू करपाना आपके लिए आसान होगा। आपको नेतृत्व दिखाने का अवसर भी मिलेगा और जिम्मेदारी को बेहतरीन तरीके से निभाने की वजह से परिवार में आदर और नौकरी की जगह उन्नति मिल सकती है। परिवार से जुड़े सभी निर्णय सफल होंगे। आपकी दूरदृष्टि से आपको औरों के लिए निर्णय या उनको मार्गदर्शन देने में सफलता प्राप्त होगी।

🏹 धनु: आज आप योजना और कामों में समानता रखने की वजह से प्रगति की ओर बढ़ रहे हैं। अपनी गति को कम ना होने दें। जब तक लक्ष्य की प्राप्ति नहीं होती। आपको अपने मार्ग से भटकना नहीं है। आज की मेहनत आपको काफी आगे ले जा सकती है। परिवार से जुड़ी समस्याएं धीरे धीरे कम होगी। मित्र से हुई बातचीत आपका हौसला बढ़ा सकती है।

🐊 मकर: आज प्रतीक्षा और संयम का फल आपको प्राप्त होगा। यात्रा में विलंब होने की आशंका यात्रा के समय अपने सामान का ध्यान रखें। अगर काम किसी दस्तावेज की वजह से अटका हुआ है, तो प्रतीक्षा का समय और बढ़ सकता है। परिवार से बनी दूरी आपको उदास और काम के प्रति नीरस बना सकती है। अपने आसपास सकारात्मक उर्जा बनाए रखने का प्रयत्न करें।

🏮 कुंभ: आज सकारात्मक और नकारात्मक ऊर्जा का समांतर प्रभाव होने के कारण आपके काम होंगे। लेकिन, जरूरत से ज्यादा वक्त लगेगा या धीमी गति से होंगे। आपकी एकाग्रता और काम के प्रति निष्ठा काम पूरा करने में मददगार होगी। आपके काम के साथ व्यक्तिगत जीवन के लिए वक्त निकालना जरूरी होगा। अपने काम से विश्राम लेकर काम नयी उर्जा के साथ शुरू करें।

🐋 मीन: आज आप रिलेशनशिप से जुड़ी समस्या को अधिक महत्व देने की वजह से आपका काम के प्रति ध्यान हट सकता है। जो आपकी बड़ी परेशानी का एक और कारण होगा। लोगों की पहचान करना सीखें। हम चाहे जो भी कठिनाइयों से गुजर रहे हों, अपना परिवार साथ कभी नहीं छोड़ेगा, यह बात को ध्यान रखकर ही निर्णय लें। माता पिता के प्रति व्यवहार सुधारने की आवश्यकता है।

☯ आज का दिन सभी के लिए मंगलमय हो।

हिन्द वतन समाचार की रिपोर्ट…