आज का राशिफल 🦕🦅दिन-मंगलवार,दिनांक 22 सितम्बर 2020…

आज का राशिफल 🦕🦅दिन-मंगलवार,दिनांक 22 सितम्बर 2020…

🐏 मेष: आप आपके जीवन में हर बात से भावनात्मक होकर जुड़ जाते हैं। आज का दिन आपको यही सिखाएगा कि कैसे बातों के साथ जुड़ कर भी उनमें उलझना नहीं है। अपने पिता के प्रति जो भी दुःखद भावनाएं हैं, उन्हें सुलझाने की कोशिश करें। यह दिन आपको आध्यात्मिक प्रगति अपनी भावनाओं को समझाने के बाद देगा। परिवार के प्रति जिम्मेदारी में किसी की सहायता ले। परिवार के लोगों को सहायता देने से पहले अपना मानसिक स्वास्थ्य ठीक करने पर ध्यान दें।

🐄 वृषभ: आज आपके जीवन की हर बात में आप की शीघ्र गति से प्रगति की अपेक्षा है। यही अपेक्षा आपको उदास बना रही है। अपने लक्ष्य को पाने के लिए जब तक आप काबिल नहीं है, तब तक लक्ष्य साध्य नहीं होगा और अगर हो भी गया तो आपके लिए तकलीफ दे सकता है। जो भी इच्छा है, उसे परखकर ही उसके प्रति मेहनत करने की आवश्यकता है।

👫 मिथुन: आज आपके आर्थिक नुकसान की आशंका है। भावनात्मक रूप से भी उतार-चढ़ाव ज्यादा होंगे। प्राणायाम या योग साधना से राहत मिल सकती है। अपनी असफलता को परख कर फिर से लक्ष्य की तरफ बढ़ने का प्रयास जारी रखें। खुद के प्रति बनाया नजरिया और आत्मविश्वास पर काम करने के लिए काउंसिलर से मदद लेना जरूरी है। अगर आज कोई काम करने में जरूरत से ज्यादा तकलीफ पैदा हो रही है, तो उस काम को आज ही अंजाम देने की जिद ना करें।

🦀 कर्क: आज अपने विचारों से ही हम जीवन में आने वाले अनुभव और अपने आसपास के वातावरण का निर्माण करते हैं। आपको यह अनुभव होगा। चीजों को पाने की जिद छोड़ कर उस चीज के बारे में और जानकारी पाकर अपने अंदर बदलाव लाने की कोशिश करें। आपका अपने प्रति रखा नजरिया, आपकी प्रगति का कारक होगा। काम या पैसों से जुड़े विचारों में बदलाव दिखेगा। आर्थिक व्यवहार को लेकर आत्मविश्वास बना रहेगा।

🦁 सिंह: आज आपके हर काम में हर व्यक्ति निष्णात नहीं हो सकता। इस बात का ध्यान रखें। आज आपको मानसिक तनाव का सामना करना होगा। यह तनाव आप खुद के लिए बनाई अति उच्च अपेक्षाओं की वजह से होगा। परिवार में आप जितना भी चाहें, लेकिन सभी की चिंता को दूर नहीं कर सकते। अपने प्रिय व्यक्ति का दुःखी ना करने की चाह रखना जायज बात है। लेकिन, कुछ अनुभव से गुजर कर ही वह अपने जीवन में आगे बढ़ सकते हैं। यह भी याद रखना होगा।

💁‍♀ कन्या: आज आपके अंदर विविध गुणों से भरा कलाकार है, लेकिन अपनी कला को हॉबी के तौर पर रखना है या उसी में करियर संबंधित कुछ करना है। यह विचार परेशान कर सकता है। अपनी कला में करियर को लेकर कुछ कदम आप उठा सकते हैं। हर कला को करियर का रूप देने की जिद न रखें। परिवार के साथ आज विचारों की सहमति नहीं होगी। अपने गुस्से पर काबू करना, सीखें ।

🏹 तुला: आज अपने काम को आगे बढ़ाने के लिए सही समय की और प्रतीक्षा ना करें। अपने आसपास अपने लक्ष्य से जुड़े लोग या जिनको कुछ कर दिखाने की चाह है, ऐसे ही लोग रखें। आप पर संगत का गलत असर पड़ रहा है। योजना आप ठीक तरह से बनाते हैं, लेकिन उस पर अमल करते समय प्रेरणा की राह देखकर वक्त जाया कर रहे हैं। आर्थिक स्थिति में अचानक बदलाव दिखेगा। आपके हर निर्णय में परिवार का साथ होगा।

🦂 वृश्चिक: आज आपकी पारिवारिक समस्याओं का हल मिलेगा। मित्र से हुए मनमुटाव को दूर करने का प्रयास सफल होगा। आपके बारे में हुई गलतफहमी दूर होगी। अविवाहित लोग अपने निर्णय सोच समझ कर लें। यदि आप पारिवारिक व्यापार से जुड़े हैं, तो उसमें आज नुकसान उठाना पड़ सकता है। घर के सदस्य के स्वास्थ्य पर अधिक पैसा खर्च होगा। परिवार से जुड़े निर्णय में आप सहमत ना होते हुए भी सहयोग देंगे।

🏹 धनु: आज काफी समय के बाद आपको मनचाहे फल की प्राप्ति हो रही है। यह बात का आनंद होगा। परिवार के साथ अच्छा संवाद बना रहेगा। पुरानी झगड़ों को भुलाकर परिवार के साथ संबंध अच्छे बनाने का प्रयास आपकी तरफ से और परिवार की तरफ से भी होगा। काम को लेकर मानसिक संतुलन बनाए रखें। किसी एक ही व्यक्ति पर निर्भर रहना काम की प्रगति में रोक ला सकता है।

🐊 मकर: आज अपने संयम पर काम करने की अत्यंत आवश्यकता है। निजी व्यक्ति ने कही बात का अलग मतलब निकाल कर गलतफहमी बढ़ सकती है, सतर्क रहें। जरूरत से ज्यादा पैसे खर्च हो सकते हैं। गर्म चीज या आग से बचे रहें। वाहन का भी प्रयोग संभलकर करें। मन के खिलाफ हुई बातों से अहंकार को बढ़ने ना दें।

🏮 कुंभ: आज आप काम में बाधा डालने वाले प्रलोभन हो से दूर रहें। परिवार से जुड़े काम में हुई लापरवाही से समस्या जटिल हो सकती है। आर्थिक व्यवहार से जुड़े निर्णय पिता के अनुमति से ही लें। किसी भी बात को जल्दबाजी में समझाने का प्रयत्न सफल होगा। परिवार के बुजुर्गों की नाराजगी रहेगी। परिस्थिति से बाहर निकलने के लिए झूठ का सहारा ना लें, पकड़े जाने की आशंका है। सोने की वस्तु का इस्तेमाल ऊर्जा में बदलाव ला सकता है।

🐋 मीन: आज जिन बातों से और भावनाओं से आप दूर भाग रहे थे, आज उन्हीं बातों का और भावनाओं का सामना करना पड़ेगा। पुराना कर्जा मानसिक तनाव और रिश्तो में कड़वाहट ला सकता है। डर के प्रभाव में आकर निर्णय आज शाम 4 के बाद मानसिक परिस्थिति ठीक रहेगी। आपके निजी रिश्ते और मित्र परिवार को परखने की सख्त जरूरत है। आपके बारे में गलत बात निजी व्यक्ति द्वारा फैलाई जा रही है।

☯ आज का दिन सभी के लिए मंगलमय हो।

हिन्द वतन समाचार की रिपोर्ट…