सबके देखते-देखते मेडिकल छात्रा ने माॅल की तीसरी मंजिल से लगा दी छलांग…

सबके देखते-देखते मेडिकल छात्रा ने माॅल की तीसरी मंजिल से लगा दी छलांग…

  छलांग लगाते हुए मेडिकल छात्रा (गोल घेरे में) 👆    

पंद्रह दिन पहले हुई थी शादी, दो दिन पहले पति की हुई “मौत” से थी दुखी…

शुभम के साथ शादी के हसीन पल (फाइल फोटो) 👆

माॅल कर्मचारी ने बचाने का पूरा प्रयास किया 👆

माता-पिता घर ले जाने के लिए आए थे, पहुंच गई माॅल, हालत गंभीर…

लखनऊ/भोपाल। मध्य प्रदेश के इंदौर शहर में विजय नगर स्थित सी-21 मॉल में आज दोपहर एक युवती ने माॅल की तीसरी मंजिल से सबके देखते-देखते छलांग लगा दी। माॅल के कर्मचारी सलीम खान ने युवती को छलांग लगाते देखा तो उसने दौड़कर युवती को बचाने की पूरी कोशिश की। युवती को माॅल के निकट अस्पताल में भर्ती कराया गया है, जहां उसका इलाज चल रहा है। जिस युवती ने माॅल से छलांग लगाकर जान देने की कोशिश की उसके पति की दो दिन पहले “मौत” हुई तथा दोनों की 15 दिन पहले ही शादी हुई थी। पति की मौत के बाद युवती के पिता उसे लेकर वापस फरीदाबाद जा रहे थे, एयरपोर्ट पर पिता से जूस पीकर आने की बात कहकर यूवती मॉल में पहुंची थी।
हरियाणा के फरीदाबाद की रहने वाली सानिया उज्जैन के आरडी गार्डी मेडिकल कॉलेज से डॉक्टरी की पढ़ाई कर रही है। इसी दौरान इसकी पहचान ठेकेदार शुभमंगल खंडेलवाल (30 वर्षीय) से हुई और दोनों की 15 दिन पहले उज्जैन में शादी हुई। बुधवार रात शुभम की कार “हादसे” का शिकार हो गया, जिसमें उसकी मौत हो गई थी। इसी गम में युवती ने यह कदम उठाया। युवती के पास से एक नोट मिला है, जिसमें उसने पति के साथ ही खुद का अंतिम संस्कार करने की इच्छा जाहिर करते हुए लिखा कि मैं उनके साथ ही रहना चाहती हूं। युवती के सिर और पैर में गंभीर चोट आई है। युवती के सिर और पैर में गंभीर चोट आई है।
दामाद की मौत के बाद युवती के माता-पिता उज्जैन आए थे और अपने साथ बेटी को फरीदाबाद लेकर जाने वाले थे। वे उज्जैन से लौटकर इंदौर में सरवटे बस स्टैंड क्षेत्र में एक होटल में रुके थे। उनकी दोपहर में फ्लाइट थी, इसलिए सभी एयरपोर्ट के लिए रवाना होने वाले थे। इसी दौरान बेटी ने जूस पीकर आने का कहा। यहां से निकलकर वह सीधे मॉल पहुंची और तीसरी मंजिल से छलांग लगा दी। बेटी को कई कॉल करने पर भी उसने फोन नहीं उठाया तो उन्हे लगा वह सीधे एयरपोर्ट पहुंचेगी और वे वहीं के लिए निकल गए। पुलिस ने जब पिता को कॉल किया तो वे एयरपोर्ट पर ही थे। 15 दिन पहले ही सादे समारोह में दोनों की शादी हुई थी। मॉल कर्मचारी सलीम खान ने बताया कि हम सभी अपने-अपने काम में लगे हुए थे, तभी अचानक चिल्लाने की आवाज आई। हमने देखा तो एक लड़की तीसरी मंजिल पर खड़ी होकर छलांग लगाने की कोशिश में थी। हम सबने उसे शोर मचाकर रोकने की कोशिश की। उसे बचाने दो लोग ऊपर से भागे, लेकिन बमुश्किल उसने 40 सेकंड में उसने छलांग लगा दी। हम उसके पास पहुंचे और उसे उठाकर तत्काल ऑटो से अस्पताल पहुंचाया। उसके सिर और पैर में चोट आई है।
हादसे में पति के सल्फास खाने का भी जिक्र….
इस बीच विजयनगर थाने के टीआई के अनुसार जिस युवती ने मॉल से छलांग लगाकर जान देने की कोशिश की, उसका पति दो दिन पहले बुधवार को बड़नगर के समीप अपनी बहन से मिलने गया हुआ था। लौटते समय नलवा के पास रात में उसकी कार एक लोडिंग वाहन से टकरा गई थी। हादसे में उसकी मौत हो गई थी। हालांकि जांच अधिकारियों का कहना है शुभम की मौत दुर्घटना से नहीं बल्कि सल्फास खाने से हुई है। शुभम ने मुख्यमंत्री, गृहमंत्री के नाम लेटर भी लिखा था। इसके अलावा एक अन्य लेटर लिखा था, जिसमें नगर निगम के दो उपयंत्रियों पर प्रताड़ना का उसने आरोप लगाया था। उसने लिखा था कि इन दोनों अधिकारियों के कारण ही मैं आत्महत्या कर रहा हूं। (12 सितंबर 2020)

विशेष संवाददाता विजय आनंद वर्मा की रिपोर्ट, ,