*लखीमपुर में एक और किशोरी का शव लटकता मिला, रेप के बाद हत्या की आशंका…..!*

*लखीमपुर में एक और किशोरी का शव लटकता मिला, रेप के बाद हत्या की आशंका…..!*

*वाइस दिनों में चौथी वारदात से जिले में सनसनी: आप सांसद संजय सिंह लखीमपुर पहुंचे*

*पूर्व विधायक की हत्या का मामला दर्ज, सीओ हटाए गए*

*इसी घर में लटकता मिला किशोरी का शव* 👆

*किशोरी की हत्या के बाद बिलखते परिजन* 👆

*एसपी सतेंद्र कुमार: पीएम रिपोर्ट का इंतजार* 👆

*”हिंद वतन समाचार” पर आज दिन में हत्या की चली खबर* 👆

*लखनऊ/लखीमपुर-खीरी।* राजधानी लखनऊ के निकटवर्ती जिले लखीमपुर-खीरी में जहां आज दिन में तीन बार के विधायक रहे निर्वेन्द्र कुमार मिश्रा की जमीन विवाद में “हत्या” कर दी गई, वहीं जिले के थाना नीमगांव इलाके के एक गांव में 14 वर्षीय छात्रा का शव आज सुबह घर के सामने छप्पर की बढ़ेर से लटकता मिला, उसके गले में दुपट्टे का फंदा कसा था। परिवार वालों का कहना है कि छात्रा सुबह पांच बजे तक अपने छोटे भाई के साथ सो रही थी। परिवार के लोग जब सोकर उठे और खेतों की ओर शौच करने गए तभी छात्रा गायब हो गई। पौन घंटे बाद जब घर वाले वापस लौटे तो छात्रा का शव लटका देखा। परिवार वालों ने गांव के ही एक युवक पर दुष्कर्म के बाद हत्या की आशंका जताई है।
नीमगांव थाना क्षेत्र के गुलोला गांव निवासी ग्रामीण ने बताया कि उसकी 14 वर्षीय पुत्री कक्षा सात की छात्रा थी, वह कस्ता के एक इंटर कॉलेज में पढ़ती थी। रोज की तरह शनिवार को भी वह अपने 10 साल के छोटे भाई के साथ सोई थी। सुबह करीब पांच बजे जब परिवार के लोग सोकर उठे तो पुत्री सो रही थी। सभी लोग शौच करने के लिए खेतों की ओर चले गए। करीब पौन घंटे बाद घर वापस लौटे परिजन पशुओं के लिए चारा लेने जब घर के सामने स्थित बग्गर में गए तो उनकी नजर पुत्री के लटक रहे शव पर पड़ी। परिजनों द्वारा पुलिस को मामले की सूचना दिए जाने पर हड़कंप मच गया।
सीओ शीतांशु कुमार, थाना प्रभारी निरीक्षक गजेन्द्र सिंह आदि ने मौके पर पहुंचकर घटनास्थल का निरीक्षण किया।शव को पोस्टमार्टम के लिए भेजकर मामले की जांच शुरु कर दी गई है। जिले में वाइस दिनों में ये किसी किशोरी की संदिग्ध मौत व हत्या की ये चौथी वारदात है। पुलिस का कहना है कि ये मामला हत्या का है ? या आॅनर किलिंग का ? पोस्टमार्टम रिपोर्ट आने के बाद ही पता चलेगा। इसी थाना क्षेत्र में अभी चंद दिन पहले भी हत्या व रेप की सनसनीखेज वारदात हुई थी, आईजी ने भी मौके पर पहुंचकर छानबीन की थी। वैसे गांव वालो के अनुसार दो दिन पूर्व घर वालो ने बालिका को गांव के ही युवक के साथ देख कर प्रताणित किया था,पिटाई भी लगाई थी।
उधर खबर लिखे जाने तक मिली जानकारी के अनुसार पूर्व विधायक निर्वेन्द्र कुमार मिश्रा की हत्या के मामले में हत्या का मामला दर्ज कर लिया गया है तथा सीओ कुलदीप कुकरेती को हटाकर मुख्यालय से अटैच कर दिया गया है। आप सांसद संजय सिंह लखीमपुर-खीरी पहुुंचे हैं, उनके नेतृत्व में पोस्टमार्टम हाउस पर लोग नारेबाजी कर रहे हैं। सांसद संजय सिंह ने सीओ के खिलाफ एफआईआर दर्ज कर उन्हे गिरफ्तार किए जाने की मांग की है। (6 सितंबर 2020)
पत्रकार दिवेन्द्र कुमार की रिपोर्ट…